scriptDelhi-Haryana बॉर्डर फिर से सील, CM खट्टर ने कहा- अब दिल्ली सरकार से बातचीत के बाद खुलेगी सीमा | Borders with Delhi to be opened after discussion with Delhi Govt: Haryana | Patrika News
विविध भारत

Delhi-Haryana बॉर्डर फिर से सील, CM खट्टर ने कहा- अब दिल्ली सरकार से बातचीत के बाद खुलेगी सीमा

Coronavirus को लेकर देश में Lockodwn
लॉकडाउन को लेकर Delhi-Haryana बॉर्डर एक बार फिर सील
दिल्ली सरकार से बातचीत के बाद ही अब बॉर्डर खुलेगी- मनोहर लाल खट्टर ( Manohar Lal Khattar )

नई दिल्लीJun 03, 2020 / 03:03 pm

Kaushlendra Pathak

Borders with Delhi to be opened after discussion with Delhi Govt: Haryana

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर एक बार फिर सील।

नई दिल्ली। Coronavirus को लेकर देश में लॉकडाउन लागू है। वहीं, Lockdown 5.0 में केन्द्र सरकार की ओर से काफी ढील दी गई है और चरणबद्ध तरीके से चीजों को खोलने का आदेश दिया गया है। वहीं, दिल्ली और हरियाणा बॉर्डर ( Delhi-Haryana Border ) पर जारी संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली ( Delhi ) के बाद अब हरियाणा सरकार ( Haryana Government ) ने भी एक बार फिर अपनी सीमा सील कर दी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ( Manohar Lal Khattar ) का कहना है कि अब दिल्ली सरकार (Delhi Government ) से बातचीत के बाद ही सीमा खुलेगी।
हरियाणा सरकार ने भी सीमा किया सील

हरियाणा ( Coronavirus In Haryana ) के मुख्यमंत्री कार्यालय का कहना है कि गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) के आदेश के बाद हमने अपनी सीमा खोल दी थी। लेकिन, दिल्ली सरकार ने बॉर्डर बंद करने का फैसला किया है और किसी भी तरह के मूवमेंट पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय का कहना है कि अब दिल्ली सरकार से बातचीत के बाद ही हरियाणा की सीमाएं खुलेंगी। खट्टर सरकार का साफ कहना है कि अब दोनों राज्यों की सरकारों के बीच सहमति नहीं होगी, तब तक बॉर्डर नहीं खुलेगा। हरियाणा सरकार का ये भी कहना है कि बॉर्डर पर पहले जैसी सख्ती जारी रहेगी। नए आदेश में कहा गया है कि जो लोग ई पास धारक होंगे, उन्हें ही बॉर्डर क्रॉस करने की इजाजत होगी।
एक हफ्ते के लिए AK ने दिल्ली की सीमा की बंद

यहां आपको बता दें कि लॉकडाउन 5.0 ( Lockdown 5.0 ) की घोषणा होते ही दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक हफ्ते तक दिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया है। दिल्ली सरकार का कहना है कि एक हफ्ते तक राजधानी में सभी तरह के प्रवेश बंद रहेंगे। आलम ये है कि दो राज्यों के बीच इस बहस में आम पब्लिक की परेशानी काफी बढ़ गई है। अब देखना ये है कि दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर को लेकर दोनों राज्यों के बीच क्या सहमति बनती है और कब तक सीमाएं खुलती हैं।

Home / Miscellenous India / Delhi-Haryana बॉर्डर फिर से सील, CM खट्टर ने कहा- अब दिल्ली सरकार से बातचीत के बाद खुलेगी सीमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो