scriptBSF ने लिया जवान की शहादत का बदला, पाकिस्तान की तीन चौकियों को किया नेस्तनाबूत | BSF Destroy Three post of Pakistani Rangers Samba sector | Patrika News
विविध भारत

BSF ने लिया जवान की शहादत का बदला, पाकिस्तान की तीन चौकियों को किया नेस्तनाबूत

सांबा सेक्टर में जवान की शहादत के कुछ ही घंटों के बाद बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सीमापार पाकिस्ता की 3 चौकियों को नेस्तनाबूत कर दिया

नई दिल्लीNov 02, 2017 / 09:52 pm

Chandra Prakash

BSF
श्रीनगर: कश्मीर के सांबा में गुरुवार सुबह हुई बीएसएफ जवान की शहादत के कुछ ही घंटों के बाद सुरक्षबलों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सीमापार पाकिस्तानी रेंजर्स की तीन चौकियों को नेस्तनाबूत कर दिया है। इन्हीं चौकियों की मदद से पाक रेंजर्स भारत में घुसपैठियों की मदद करते थे यही नहीं बीएसएफ की कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिक भी बुरी तरह जख्मी हुए हैं।
https://twitter.com/ANI/status/926074210350276611?ref_src=twsrc%5Etfw
गंभीर रुप से जख्मी थे तपन
बता दें कि आज सुबह पाकिस्तानी सैनिकों ने सांबा सेक्टर में बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक बीएसएफ जवान के शहीद हो गया। शहीद कॉन्सटेबल तपन मंडल बंगाल के मुर्शीदाबाज जिले के रहने वाले थे।

सीआरपीएफ काफिले पर हमला
दूसरी तरफ दक्षिण-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला बोल दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच से छ जवान घायल हो गए। सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की जिम्मेगारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने ली है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरु कर दी। वहीं घायल जवानों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जवानों पर ग्रेनेड से किया हमला
जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को सुबह दक्षिण-कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ की 96वीं बटालियन के जवान छह वाहनों में सवार हो अनंतनाग से मटटन की तरफ अपने कैंपों में जा रहे थे। इसी दौरान अनंतनाग से करीब करीब एक किलोमीटर दूर लाजीबल चौक पर लोगों की भीड़ में छिपे आतंकियों ने काफिले पर हमला कर दिया। हमले की चपेट में दो वाहन आए। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने जवानों पर ग्रेनेड फेंके और फायरिंग भी की।

भीड़ की मदद से भागे आतंकी
फायरिंग के दौरान दो जवान गोली लगने से और तीन अन्य आतंकी हमले के दौरान जख्मी हो गए। एक स्थानीय नागरिक के घायल होने की भी खबर है। अन्य जवानों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। लेकिन फायरिंग से वहां मची भगदड़ में आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जवानों ने कुछ संयम बरता और आतंकी इसका फायदा ले वहां से सुरक्षित भाग निकले।

Home / Miscellenous India / BSF ने लिया जवान की शहादत का बदला, पाकिस्तान की तीन चौकियों को किया नेस्तनाबूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो