BSF ने अपने जवान की शहादत का लिया बदला, उड़ा दीं 3 पाकिस्तानी चौकियां, 12 रेंजर्स भी मारे

सांबा सेक्टर में बीएसएफ ने 2 पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया है और अाएसपुरा सेक्टर में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर हो गया है।

श्रीनगर: गुरुवार तड़के जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। बीएसएफ ने सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की 3 चौकियों को तबाह कर दिया है। इस कार्रवाई में 12 पाकिस्तानी रेंजर्स को मौत के घाट उतार दिया गया है। इसके अलावा आरएस पुरा सेक्टर में बीएसएफ ने 1 घुसपैठिये को भी मार गिराया है। बताया जा रहा है कि ये घुसपैठिया कोहरे की आड़े में बॉर्डर क्रॉस करने की कोशिश कर रहा था, जिसे जवानों ने मौके पर ही मार डाला।

बीती रात पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुआ एक BSF जवान

आपको बता दें कि बीती रात ही पाकिस्तान ने सांबा सेक्टर में सीजफायर तोड़ा था, जिसमें एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया था। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार यह बात जानकारी में आई है कि शहीद बीएसएफ जवान आर. पी. हाजरा का बुधवार को जन्मदिन भी था। 51 वर्षीय हाजरा पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले थे। वह यहां बीएसएफ की 173वीं बटालियन में तैनात थे। हजारा को सांबा जिले के हीरा नगर के सबसेक्टर में चक डुलमा पोस्ट पर तैनात किया गया था। करीब चार बजकर पंद्रह मिनट पर वो पाकिस्तान की गोली का शिकार हो गए। वहां से उसे तुरंत जिला अस्पताल लाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, जवान को गोली लगने के बाद भी देर रात तक डुलमा चौकी पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग होती रही। हालांकि बीएसएफ ने पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया।

गुरुवार को शहीद बीएसएफ जवान आरपी हाजरा को बीएसएफ अधिकारियों के द्वारा अंतिम विदाई दी गई।

नए साल पर हमने खोए 5 CRPF जवान
इससे पहले नए साल के मौके पर पाकिस्तान के द्वारा पाले जा रहे आतंकियों ने पुलवामा में एक सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला कर दिया था, जिसमें सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे। हालांकि हमले के बाद चलाए गए ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद संगठन के थे। बताया गया था कि ये हमला जैश के कमांडर नूर मोहम्मद तांत्रे की मौत का बदला था, जिसे भारतीय सेना ने एनकाउंटर में मार गिराया था।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned