scriptश्रीश्री से मिले बुरहान के पिता, बोले- कुछ दवाएं लेकर आया बस | Burhan Wani's Father meets Sri Sri Ravi Shankar at Bengaluru ashram | Patrika News
विविध भारत

श्रीश्री से मिले बुरहान के पिता, बोले- कुछ दवाएं लेकर आया बस

हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के पिता ने आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर से मुलाकात की….

Aug 28, 2016 / 10:46 am

भूप सिंह

sri sri ravi shankar

sri sri ravi shankar

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार की और से कश्मीर में शांति स्थापित करने के प्रयासों के बीच हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के पिता ने आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर से मुलाकात की। बुरहान वानी के पिता आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक से उनके बेंगलूरु स्थित आश्रम में मुलाकात की।

बता दें कि 8 जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर दंगों की आग से झुलस रहा है। श्री श्री रवि शंकर ने वानी के पिता के मुलाकात की पुष्टि करते हुए ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है। रविशंकर ने बताया कि बुरहान वानी के पिता दो दिन तक उनके आश्रम में ठहरे और इस दौरान कई मुद्दों पर बातचीत हुई। आध्यात्मिक गुरु ने ट्वीट करते हुए बताया, बीते दो दिन बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर वानी हमारे आश्रम में ठहरे थे। हमने कई मुद्दों पर बात की।’

श्री श्री रविशंकर ने बुरहान वानी के साथ ऐसे समय में मुलाकात की है, जब जम्मू-कश्मीर की सीएम और केन्द्र सरकार भी शांति वार्ता की बात कर रहे हैं। शनिवार को पीएम मोदी से जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने मुलाकात की। उन्होंने मोदी से मुलाकात के दौरान तीन सूत्रीय एक्शन प्लान पेश करते हुए सभी संबंधित पक्षों से संवाद की बात की है।

मीटिंग के बाद मुजफ्फर वानी ने कहा- मैं वहां इलाज के लिए गया था और किसी बीमारी के इलाज के लिए आश्रम में रहा। श्री श्री ने मुझसे कुछ नहीं मांगा। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा मुझसे लगभग पांच मिनट बात की। वानी ने यह बात स्थानीय अखबार कश्मीर रीडर से फोन पर बातचीत के दौरान बेंगलुरु से लौटकर कही।

उन्होंने कहा- मैं अपने लिए कुछ दवाएं लेकर आया बस
बता दें कि कश्मीर में बुरहान वानी की मौत के बाद पनपी सुरक्षा बलों और विरोध प्रदर्शनकारियों के बीच की झड़पों के चलते 70 लोग मारे जा चुके हैं और 11 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इस बीच जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती हालात को संभालने संबंधी कदमों पर चर्चा आदि के लिए शनिवार को पीएम मोदी से मिलीं।


Home / Miscellenous India / श्रीश्री से मिले बुरहान के पिता, बोले- कुछ दवाएं लेकर आया बस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो