scriptअल्मोड़ा में बड़ा हादसा, बस खाई में गिरी, 10 की मौत | bus going to Nainital from Almora fall down in ditch 10 killed | Patrika News
विविध भारत

अल्मोड़ा में बड़ा हादसा, बस खाई में गिरी, 10 की मौत

अल्मोड़ा से नैनीताल जा रही एक बस टोटाम में गोलूधार के पास करीब 250 मीटर नीचे खाई में जा गिरी।

Mar 13, 2018 / 01:58 pm

Mohit sharma

BUS

नई दिल्ली। अल्मोड़ा से नैनीताल जा रही एक बस टोटाम में गोलूधार के पास करीब 250 मीटर नीचे खाई में जा गिरी। इसमें 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। हादसा मंगलवार की सुबह करीब 8:45 बजे हुआ। जानकारी के अनुसार बस में 25 से ज्यादा लोग सवार थे। हालांकि अभी तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

पांच बने रामनगर को रवाना हुई थी बस

तहसीलदार प्रताप राम टम्टा ने बताया कि बस सुबह पांच बजे रामनगर (नैनीताल) के लिए रवाना हुई थी। जैसे ही बस के गोलूधार पहुंचती तो अचानक खाई में जा गिरी। घटनास्थल तहसील मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर है। घटना की सूचना पर आसपास के ग्रामीणों ने कंट्रोल रूम को हादसे की सूचना देते हुए मौके पर पहुंच बस से लोगों को निकाना शुरू किया। कुछ देर बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और बचाव दल ने हादसे में घायल लोगों को हॉस्पिटल पहुंचाना शुरू किया। बता दें कि बचाव कार्य अभी भी जारी है। जिला प्रशासन ने पुलिस, फायर टीम के साथ मेडिकल डिपार्टमेंट को भी मौके पर लगाया है। वहीं घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शोक जताया है। उन्होंने कहा कि हादसे में मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। साथ ही घायलों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देश भी दिए गए हैं।

पिछले माह भी हुआ था हादसा

बता दें कि पिछले माह हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक बस के पहाड़ी से नीचे खाई में गिर जाने से एक यात्री की मौत हो गई थी, जबकि 32 अन्य घायल हो गए थे। बस सुंदरनगर जा रही थी, तभी रास्ते में गलुहार के पास बस सड़क से बस नीचे खाई में गिर गई थी। घायलों को सुंदरनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि प्रशासन को बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई बस से घायलों को निकालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी था। एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि ऐसा लग रहा है कि दुर्घटना बस चालक की लापरवाही के कारण हुई थी। प्रशासन के पहुंचने से पहले ही इस इलाके के लोगों ने राहत कार्य शुरू कर दिया था।

Home / Miscellenous India / अल्मोड़ा में बड़ा हादसा, बस खाई में गिरी, 10 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो