दिल्लीः CAA के विरोध में जामिया में सर्वधर्म सद्भाव तिरंगा यात्रा निकाली गई

  • रविवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई।
  • विभिन्न धर्मों के लोगों ने निकाली यात्रा।
  • कई पूर्व छात्र पूरे परिवार के साथ पहुंचे।

नई दिल्ली। जामिया में रविवार को करीब 100 मीटर लंबे तिरंगा लेकर एक विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई। यह तिरंगा यात्रा नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने निकाली। तिरंगा यात्रा में 'हिंदुस्तान जिंदाबाद, संविधान जिंदाबाद, सीएएए मुदार्बाद, एनआरसी मुदार्बाद' के नारे लगाए गए।

जामिया में रविवार दोपहर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन शुरू करते समय यह तिरंगा यात्रा जामिया मेट्रो स्टेशन से जामिया विश्वविद्यालय परिसर तक निकाली गई। रविवार शाम को प्रदर्शनकारियों ने अपना प्रदर्शन खत्म करने से पहले एक बार फिर यह तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा में जामिया के छात्रों समेत सैकड़ों अन्य लोगों ने हिस्सा लिया।

जामिया कैंपस में ही रविवार को सभी धर्मों के युवाओं ने मिलकर एक 'सर्वधर्म सद्भाव' मार्च भी निकाला। सर्वधर्म सद्भाव मार्च में हिंदू, मुस्लिम, सिख व इसाई युवा शामिल हुए।

इस मार्च में सभी धर्मों के प्रतीक चिन्हों को शामिल किया गया। सर्वधर्म सद्भाव मार्च में शामिल हसन ने बताया कि इस प्रदर्शन का मकसद यह दर्शाना है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ किया जा रहा प्रदर्शन किसी धर्म के समर्थन में या खिलाफ नहीं है।

रविवार को जामिया कैंपस के बाहर हुए विशाल प्रदर्शन का बड़ा कारण कामकाजी लोगों की छुट्टी रहा। लक्ष्मी नगर में रहने वाले नसीर ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से जामिया आना चाहते थे, लेकिन बैंक की नौकरी करने के कारण वे यहां यहां नहीं आ सके। रविवार की छुट्टी होने के चलत नसीर अपने पूरे परिवार के साथ जामिया पहुंचे थे।

CAA
Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned