कालीकट विस्फोट मामला: फरार आरोपी मोहम्मद अशर दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

कालीकट विस्फोट मामला: फरार आरोपी मोहम्मद अशर दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

Navyavesh Navrahi | Publish: Jan, 24 2019 05:12:53 PM (IST) | Updated: Jan, 24 2019 08:55:56 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

एनआईए की ओर से की गई जांच में पाया गया कि आरोपियों ने साजिश करके घटना स्थल पर विस्फोट को अंजाम दिया।

एनआईए (नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी) ने केरल के कालीकट विस्फोट मामले के फरार आरोपी मोहम्मद अशर को नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। वह साउदी अरब से देश वापस लौट रहा था। यह मामला कोझीकोड (कालीकट) के बस स्टैंड पर हुए विस्फोट से जुड़ा है, जिसमें दो लोग घायल हो गए थे। एनआईए ने इस मामले 18 दिसंबर 2009 को आठ आरोपियों के विरूद्ध केस दर्ज किया था। इसमें मौजूदा गिरफ्तार आरोपी अशर का नाम भी शामिल था। वह शुरुआत से ही फरार चल रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- मामले में प्राथमिकी 120बी, 124ए, 153ए व 324 व विस्फोटक अधिनियम के तहत दर्ज की गई थी। यही नहीं, मामले में चार आरोपियों के खिलाफ अदालत ने ट्रायल भी पूरा कर लिया था। दो आरोपियों नसीर व सफास को अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। एनआईए की ओर से की गई जांच में पाया गया कि आरोपियों ने साजिश करके घटना स्थल पर विस्फोट को अंजाम दिया।

गौर हो, मोहम्मद अशर 2007 में अरब चला गया था। इसके बाद वह कल देर रात देश लौटा था, जिसे एनआईए की टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned