scriptछत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए गए 14 नक्सली, हथियार बरामद | Chhattisgarh: security forces killed 14 naxals in an encounter | Patrika News
विविध भारत

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए गए 14 नक्सली, हथियार बरामद

सुरक्षाकर्मियों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र में करीब 100 नक्सली बैठक कर रहे हैं।

Aug 06, 2018 / 01:37 pm

Mohit sharma

naxals

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए गए 14 नक्सली, हथियार बरामद

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान 14 नक्सलियों को मार गिराया है। यह घटना सोमवार को सुकमा के कोंटा और गोलापल्ली पुलिस स्टेशन के पास घटी। सुरक्षाकर्मियों को इन नक्सलियों के पास से 16 हथियार भी बरामद किए हैं। सुरक्षाकर्मियों को कोंटा और गोलापल्ली में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की नाकाबंदी कर सर्च आॅपरेशन शुरू कर दिया। तभी अचानक नक्सलियों की ओर से फायरिंग शुरू हो गई। इसके जवाब में सुरक्षाकर्मियों ने कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को मार गिराया।

रणनीति बनाकर नक्‍सलियों को घेर लिया

सूत्रों के अनुसार सुरक्षाकर्मियों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र में करीब 100 नक्सली बैठक कर रहे हैं। सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने रणनीति बनाकर नक्‍सलियों को घेर लिया। मुठभेड़ में मारे गए 14 लोगों के शव पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। दरअसल, नक्सलियों के खिलाफ यह अभियान रविवार को शुरू किया गया था। इससे पहले सुरक्षाकर्मियों ने एक कार्रवाई के दौरान छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक नक्सली को मार गिराया था। हालांकि इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

मुजफ्फरपुर दुस्कर्म कांड: सीबीआई के हाथ लगी ब्रजेश ठाकुर की कॉल डिटेल, कई रसूखदारों से था कनेक्शन

गोलीबारी में एक नक्सली मारा गया

आपको बता दें कि तीन दिन पूर्व छत्तीसगढ़ में बस्तर के अति संवेदनशील बीजापुर जिले के बासागुड़ा गांव में लगे साप्ताहिक बाजार में नक्सलियों ने दहशत फैलाने और पुलिस जवानों को निशाना बनाने के लिए गोलीबारी की, जिसमें दो जवान घायल हो गए थे। इस दौरान जवाबी गोलीबारी में एक नक्सली भी मारा गया।

Home / Miscellenous India / छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए गए 14 नक्सली, हथियार बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो