scriptछत्तीसगढ़: नक्सलियों ने बारूदी सुरंग से सुरक्षा बलों की बस को उड़ाया, पांच जवान शहीद | Chhattisgarh: Security personnel killed and injured in naxal attack | Patrika News
विविध भारत

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने बारूदी सुरंग से सुरक्षा बलों की बस को उड़ाया, पांच जवान शहीद

पुलिस के अनुसार नारायणपुर जिले के कड़ेमेटा और कन्हरगांव के बीच नक्सलियों ने बस को बारूदी सुरंग से उड़ा दिया।

Mar 23, 2021 / 06:40 pm

Mohit Saxena

Ashok Juneja, DG, Anti Naxal Ops

डीजी अशोक जुनेजा

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सली हमले में सुरक्षा बलों की बस को बारूदी सुरंग विस्फोट से उड़ा दिया गया है। इस हमले में चार जवान शहीद हो गए। वहीं कई अन्य जवान घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक सभी जवान DRG के बताये जा रहे हैं।
एंटी नक्सल ऑपरेशन के डीजी अशोक जुनेजा ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान चल रहा था। एक DRG पार्टी सेशन के बाद लौट रही थी जब लगभग 4.15 बजे, उनके मार्ग में एक पुल पर 3 आईईडी विस्फोट हुए। चालक और 2 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई, दो की बाद में अस्पताल में मौत हो गई। इस हमले में 5 जवानों की जान चली गई है।
पुलिस के मुताबिक नारायणपुर जिले के कड़ेमेटा और कन्हरगांव के बीच नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सुरक्षा बलों की बस को उड़ा दिया। अभियान से वापसी के दौरान वह एक बस में सवार थे। बस जब कड़ेमेटा और कन्हरगांव गांव के बीच पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग से विस्फोट कर उड़ा दिया।
https://twitter.com/hashtag/Chhattisgarh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।

हाल ही में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया था। आईईडी लगाते समय उसमें विस्फोट होने से एक नक्सली की मौत हो गई थी। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) पी सुंदरराज के अनुसार पश्चिम बस्तर डिवीजन के मिरतुर पुलिस थाने के अंतर्गत बछपाल-हरपाल गांव के रास्ते में नक्सली विस्फोटक लगा रहे थे। इसी दौरान यह धमाका हो गया। नक्सली कमांडर सुनील पदम की धमाके में मौत हो गई थी।

Home / Miscellenous India / छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने बारूदी सुरंग से सुरक्षा बलों की बस को उड़ाया, पांच जवान शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो