scriptPM के आर्थिक पैकेज पर चिदंबरम का तंज, ‘हेडलाइन और ब्लैंक पेपर मिला, एक-एक रुपए पर रखेंगे नजर’ | Chidambaram on Rs 20 lack crore Covid-19 economic package | Patrika News
विविध भारत

PM के आर्थिक पैकेज पर चिदंबरम का तंज, ‘हेडलाइन और ब्लैंक पेपर मिला, एक-एक रुपए पर रखेंगे नजर’

Coronavirus संकट को लेकर PM मोदी ने की आर्थिक पैकेज की घोषणा
p chidambaram ने कहा- कल, पीएम ने हेडलाइन और ब्लैंक पेपर दिया
आर्थकि पैकेज ( Economic Relief Package ) के एक-एक रुपए पर रहेगी हमारी नजर- पी चिदंबरम

नई दिल्लीMay 13, 2020 / 12:29 pm

Kaushlendra Pathak

Chidambaram on Rs 20 lack crore Covid-19 economic package

आर्थिक पैकेज को लेकर पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री पर तंज कसा है।

नई दिल्ली। पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत भी इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। लॉकडाउन ( Lockdown 3.0 ) के कारण देश की आर्थिक ( Economy ) व्यवस्था चरमरा गई है। आलम ये है कि हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच मंगलवार शाम देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने आर्थिक पैकेज ( Economic Relief Package ) की घोषणा की। अब इस घोषणा पर सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ( Congress ) नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ( p chidambaram ) में इस पैकेज को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Chidambaram on Pm modi ) पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कल पीएम ने हेडलाइन और ब्लैंक पेपर दिया है, जिसे अब वित्त मंत्री भरेंगी।
https://twitter.com/PChidambaram_IN/status/1260423333352558594?ref_src=twsrc%5Etfw
पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कल, पीएम ने हमें एक हेडलाइन और ब्लैंक पेपर दिया। इस पर मेरी प्रतिक्रिया भी ब्लैंक थी। उन्होंने आगे लिखा कि अब हम वित्त मंत्री की ओर से ब्लैंक पेपर भरने की प्रक्रिया पर नजर रखेंग। उन्होंने कहा कि हमारी नजर एक-एक रुपए पर होगी और देखेंगे की सरकार सही में देश की अर्थव्यवस्था को सुधार रही है या नहीं। चिदंबरम ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि हम यह भी ध्यान से जांच करेंगे कि किसे क्या मिलता है? पहली चीज यह है कि गरीब, भूखे और तबाह प्रवासी मजदूर सैकड़ों किलोमीटर चलने के बाद क्या उम्मीद कर सकते हैं? हम यह भी जांचेंगे कि निचले हिस्से की जनसंख्या (13 करोड़ परिवारों) को वास्तविक धन के मामले में क्या मिलेगा?
https://twitter.com/PChidambaram_IN/status/1260423342370230273?ref_src=twsrc%5Etfw
यहां आपको बता दें कि कोरोना संकट के कारण देश में आर्थिक संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी के मद्देनजर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया है, जो कि जीडीपी का 10 प्रतिशत है। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि इस पैकेज के जरिए लघु-मंझोले उद्योग, कुटरी उद्योग, किसानों, श्रमिकों और मध्यम वर्ग को काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस आर्थिक पैकेज से देश को नई ताकत मिलेगी।

Home / Miscellenous India / PM के आर्थिक पैकेज पर चिदंबरम का तंज, ‘हेडलाइन और ब्लैंक पेपर मिला, एक-एक रुपए पर रखेंगे नजर’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो