scriptकोलकाता के पार्क सर्कस में CAA विरोधी प्रदर्शन में शामिल हुए पी. चिदंबरम | Chidambaram participated in anti-CAA protest at Park Circus, Kolkata | Patrika News
विविध भारत

कोलकाता के पार्क सर्कस में CAA विरोधी प्रदर्शन में शामिल हुए पी. चिदंबरम

कोलकाता के पार्क सर्कस पहुंचे पी. चिदंबरम
CAA विरोधी प्रदर्शन में हुए शामिल
प्रदर्शन में शामिल लोगों के साथ खड़े होने दा दिया आश्वासन

नई दिल्लीJan 18, 2020 / 02:55 pm

Shivani Singh

chidambaram_660_111216031130_122416111552_013117104634_051118043138.jpg

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम कोलकाता के पार्क सर्कस में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में शामिल हुए। प्रदर्शन के दौरान जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने आश्वस्त किया कि उनकी पार्टी उनके साथ है। बता दें कि चिदंबरम शुक्रवार देर शाम पार्क सर्कस मैदान में पहुंचे थे, जब वह पार्टी संबंधी काम के सिलसिले में शहर में थे।

यह भी पढ़ें

साईंबाबा की जन्मभूमि को लेकर बड़ा विवाद, जानें क्या है पूरा मामला

प्रदर्शनकारियों ने उन्हें केंद्र की भाजपा नीत सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए घेर लिया। पूर्व वित्तमंत्री ने प्रदर्शनकारियों के साथ कुछ समय बिताया और उनमें से कुछ के साथ बातचीत करने के दौरान वह मुस्कुराते नजर आए।

बता दें कि कोलकाता के पार्क सर्कस में हो रहे प्रदर्शन को दिल्ली के शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन का संस्करण बताया जा रहा है। जिसमें मुख्य रूप से मुस्लिम महिलाएं शामिल हैं, जो सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ 12 दिनों से धरने पर हैं।

शाहीन बाग प्रदर्शन से प्रेरित होकर सात जनवरी को स्थानीय पार्क में बड़े पैमाने पर आसपास की महिलाएं देश में जो कुछ हो रहा है उस पर चिंता, निराशा और गुस्से को व्यक्त करने के लिए जुट गईं। उन्होंने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, एक प्रस्तावित देशव्यापी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Home / Miscellenous India / कोलकाता के पार्क सर्कस में CAA विरोधी प्रदर्शन में शामिल हुए पी. चिदंबरम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो