scriptउर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले चिदंबरम, मोदी राज में कोई भी विद्वान व्यक्ति आत्मसम्मान के साथ नहीं कर सकता काम | Chidambaram Speaking on the resignation of Urjit Patel, any scholar can no work with self-esteem on modi government | Patrika News

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले चिदंबरम, मोदी राज में कोई भी विद्वान व्यक्ति आत्मसम्मान के साथ नहीं कर सकता काम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2018 09:35:47 am

Submitted by:

Anil Kumar

चिदंबरम ने दावा किया है मोदी राज में कोई भी विद्वान व्यक्ति आत्मसम्मान के साथ काम नहीं कर सकता है।

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले चिदंबरम, मोदी राज में कोई भी विद्वान व्यक्ति आत्मसम्मान के साथ नहीं कर सकता काम

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले चिदंबरम, मोदी राज में कोई भी विद्वान व्यक्ति आत्मसम्मान के साथ नहीं कर सकता काम

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद से राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने उर्जित पटेल के इस्तीफे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। चिदंबरम ने दावा किया है मोदी राज में कोई भी विद्वान व्यक्ति आत्मसम्मान के साथ काम नहीं कर सकता है। चिदंबरम ने कहा कि मैं उनके इस्तीफे से दुखी हूं पर हैरान नहीं हूं। आत्मसम्मान वाला कोई भी विद्वान व्यक्ति इस सरकार के साथ काम नहीं कर सकता है।

RBI गवर्नर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा, ये है इसका सबसे बड़ा कारण

19 नवंबर को दे देना चाहिए था इस्तीफा: चिदंबरम

बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि 19 नवंबर को आरबीआई की हुई बैठक में ही उर्जित पटेल को इस्तीफा दे देना चाहिए था। चिदंबरम ने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि पटेल ने एक और अपमानजनक बैठक से पहले पद छोड़ दिया। मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए चिदंबरम ने कहा कि सरकार का एक ही एजेंडा है आरबीआई को अपने नियंत्रण में करना, ताकि अपना वित्तीय घाटा को पूरा कर सके।

RBI गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे से ‘दुखी’ और ‘हैरान’ हूं,वित्तीय बाजार पर पड़ेगा असर: सी. रंगराजन

निजी कारणों से दिया इस्तीफा: पटेल

बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर उर्जित पटेल ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि उन्होंने निजी कारणों के चलते इस्तीफा दिया है। यह उसका व्यक्तिगत विचार है। उन्होंने आगे कहा कि व्यक्तिगत कारणों की वजह से मैंने मौजूदा पद त्वरित प्रभाव से छोड़ने का फैसला किया है। वर्षों तक रिजर्व बैंक में विभिन्न जिम्मेदारियों के साथ मुझे रिजर्व बैंक में सेवा का मौका मिला, यह मेरे लिए सम्मान की बात है। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से सरकार और आरबीआई के बीच संबंध अच्छे नहीं चल रहे थे। इससे पहले रघुराम राजन ने भी पिछले साल इस्तीफा दे दिया था। उर्जित पटेल का कार्यकाल सितंबर 2019 में खत्म होने वाला था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो