scriptजम्मू-कश्मीर दौरे के बाद चुनाव आयोग का बयान, तनाव वाले इलाकों में चुनाव को तैयार | Chief Election Commissioner Sunil Arora on JK polls | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर दौरे के बाद चुनाव आयोग का बयान, तनाव वाले इलाकों में चुनाव को तैयार

17वीं लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग पर देश की नजरें
कश्मीर में चुनाव को लेकर आयोग तैयार है
समय पर होंगे लोकसभा चुनाव

नई दिल्लीMar 05, 2019 / 09:48 pm

Prashant Jha

Chief Election Commissioner Sunil Arora

जम्मू-कश्मीर दौरे के बाद चुनाव आयोग का बयान, तनाव वाले इलाकों में चुनाव को तैयार

नई दिल्ली: 17वीं लोकसभा चुनाव को लेकर देश की नजरें अब चुनाव आयोग पर टिकी है। किसी भी दिन अगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। 2014 में आम चुनाव की घोषणा 5 मार्च को कर दी गई थी। वहीं जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव कराने की अटकलें तेज हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील आरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कश्मीर में चुनाव को लेकर आयोग तैयार है। सीईसी सुनील अरोड़ा ने कहा कि जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव, डीजीपी और सभी राजनीतिक दलों से इस पर चर्चा की गई है। आयोग चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार है। बता दें कि चुनाव आयोग पहले ही साफ कर चुका है कि देश में लोकसभा चुनाव समय पर होंगे। भारत पाकिस्तान के बीच जारी तनाव को लेकर सवाल उठ रहे थे कि लोकसभा चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाया जा सकता है।

https://twitter.com/ANI/status/1102912400066412544?ref_src=twsrc%5Etfw
ईवीएम पर उठ रहे सवाल पर भी आयोग ने दी सफाई

ईवीएम को लेकर विपक्ष की ओर से उठ रहे सवाल पर भी चुनाव आयोग ने अपना मत जाहिर किया। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनाव आयोग पिछले दो दशकों से ईवीएम का उपयोग कर रहा है। लेकिन 2014 के बाद ईवीएम पर सवाल उठने लगे हैं यह हैरान करने वाली बात है। दिल्ली में लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव हुए जिसमें कुछ अलग पार्टी भारी मतों से जीत दर्ज की।
https://twitter.com/ANI/status/1102913788007903232?ref_src=twsrc%5Etfw

चुनाव आयोग पर कांग्रेस का तंज

गौरतलब है कि चुनाव कार्यक्रमों के ऐलान में हो रही देरी को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाया है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर तंज कसते हुए कहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरों और रैलियों के लिए चुनाव की तारीखों को टाला जा रहा है। क्योंकि 8 मार्च तक प्रधानमंत्री के कई बड़े कार्यक्रम निर्धारित है, जबकि पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि मंगलवार से बुधवार तक आयोग चुनाव की तारीखों की घोषणा कर देगा।

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर दौरे के बाद चुनाव आयोग का बयान, तनाव वाले इलाकों में चुनाव को तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो