scriptनीतीश से दूरी, पप्पू से नजदीकी! 4 घंटे चली Chirag Paswan और JAP अध्यक्ष के बीच बंद कमरे में बैठक | Chirag paswan Attck on Nitish Kumar and Jdu | Patrika News
विविध भारत

नीतीश से दूरी, पप्पू से नजदीकी! 4 घंटे चली Chirag Paswan और JAP अध्यक्ष के बीच बंद कमरे में बैठक

जैसे-जैसे बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha Chunav) का समयक नजदीक आ रहा है, सियासी घमासान बढ़ता जा रहा है। एक तरफ चिराग पासवान (Chirag Paswan) CM नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। वहीं, खबर ये है कि चिराग ने JAP अध्यक्ष पप्पू यावद से मुलाकात की है।

नई दिल्लीAug 15, 2020 / 08:38 pm

Kaushlendra Pathak

Chirag paswan Attck on Nitish Kumar and Jdu

बिहार में सियासी घमासान लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

नई दिल्ली। एक तरफ बिहार कोरोना वायरस (coronavirus in Bihar) और बाढ़ (Flood in Bihar) से लगातार जूझ रहा है। वहीं, दूसरी ओर राज्य में सियासी सरगर्मी चरम पर है। LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ( Chirag Paswan ) JDU अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) के खिलाफ लगातार मोर्चा खोल हुए हैं। कोरोना वायरस, बाढ़ और स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर चिराग पासवान नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं। इसी बीच खबर ये भी है कि चिराग ने तकरीबन चार घंटे तक जन अधिकार पार्टी (JAP) के मुखिया पप्पू यादव ( Pappu Yadav ) के साथ तकरीबन चार घंटे तक बंद कमरे में बैठक की। जिसके बाद से सियासी सरगर्मी और तेज हो गई है।
Bihar में सियासी हलचल तेज

दरअसल, चिराग पासवान (Chirag Paswan ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से साफ कहा है कि कोरोना संकट ( corona crisis ) के बीच राज्य सरकार ( State Government ) और स्वास्थ्य विभाग की जो कमी और लापरवाही सामने आ रही है, उसे खुलकर उजागर कीजिए। उन्होंने कहा कि डरने की कोई बात नहीं है, क्योंकि आपके साथ चिराग पासवान खड़ा है। पासवान ने कहा कि उन्हें बिहार औऱ यहां के लोगों की चिंता है। शनिवार को भी चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कार्यकर्ताओं और नेता के साथ बाढ़ और कोरोना को लेकर अङम बैठक की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोजपा (LJP) और जेडीयू (JDU) के बीच तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है। कहा तो यहां जा रहा है कि लोजपा, नीतीश सरकार ( Nitish Government ) से समर्थन वापस ले सकती है। हालांकि, लोजपा की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। चर्चा यहां तक है कि अगामी बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Vidhan Sabha Chunav ) पर भी गठबंधन का असर पर पड़ सकता है।
पप्पू यावद से मिले चिराग !

इधर, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार देर रात लोजपा अध्यक्ष और JAP अध्यक्ष पप्पू यादव ( Pappu Yadav ) के बीच बंद कमरे में चार घंटे तक बातचीत हुई है। हालांकि, इस मुलाकात के पीछे का मकसद क्या था और दोनों के बीच क्या चर्चा हुई इसके जानकारी सामने नहीं आ सकी। इस बैठक को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है। कुछ जानकारों का मानना है कि NDA से अगर LJP बाहर होती है तो थर्ड फ्रंट बनने की संभावना है। LJP, JAP, BSP, SP समेत कई छोटी पार्टियां मिलकर थर्ड फ्रंट का निर्माण कर सकती है। हालांकि, अभी केवल अटकलें लगाई जा रही है, तस्वीर अभी साफ नहीं हुई है। इससे पहले बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच LJP अध्यक्ष ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर बातचाती हुई थी। वहीं, जेडीयू और LJP नेताओं के बीच लगातार सियासी बयानबाजी जारी है।

Home / Miscellenous India / नीतीश से दूरी, पप्पू से नजदीकी! 4 घंटे चली Chirag Paswan और JAP अध्यक्ष के बीच बंद कमरे में बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो