scriptSII ने कोवीशील्ड के इमरजेंसी यूज की DCGI से इजाजत मांगी, बनी पहली स्वदेशी कंपनी | CII seeks permission from DCGI for Emergency Use of KoviShield, becomes first indigenous company | Patrika News
विविध भारत

SII ने कोवीशील्ड के इमरजेंसी यूज की DCGI से इजाजत मांगी, बनी पहली स्वदेशी कंपनी

 

SII कोवीशील्ड की 4 करोड़ खुराक बना चुकी है।
भारत की जरूरतों पूरा करना कंपनी की पहली प्राथमिकता।

नई दिल्लीDec 07, 2020 / 08:39 am

Dhirendra

SII

SII कोवीशील्ड की 4 करोड़ खुराक बना चुकी है।

नई दिल्ली। दवा कंपनी फाइजर के बाद पुणे की सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोवीशील्ड वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की भारतीय औषध महानियंत्रक ( DCGI ) से इजाजत मांगी है। इसके साथ ही सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोवीशील्ड के इस्तेमाल के लिए इजाजत मांगने वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई है। पुणे की इस कंपनी ने स्वदेशी वैक्सीन को लोगों के हित में और चिकित्सा जरूरतों की पर्याप्त पूर्ति न होने का हवाला देते हुए अनुमति देने का आग्रह किया है।
4 करोड़ डोज तैयार

ICMR के मुताबिक सीआईआई 4 करोड़ कोवीशील्ड की खुराक पहले ही बना चुका है और डीसीजीआई से इसे स्टोर करने का लाइसेंस भी ले चुका है। बता दें कि सीआईआई के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा था कि पुणे स्थित SII भारत को पहले वैक्सीन देने को लेकर ध्यान केंद्रित करेगी। पूनावाला ने पीएम मोदी के दौरे के बाद कहा था कि यह बहुत अहम है कि हम पहले अपने देश का ध्यान रखें। उसके बाद ‘Covishield’ दूसरे देशों के साथ अन्य द्विपक्षीय करार पर ध्यान देंगे।

Home / Miscellenous India / SII ने कोवीशील्ड के इमरजेंसी यूज की DCGI से इजाजत मांगी, बनी पहली स्वदेशी कंपनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो