scriptजम्मू एवं कश्मीर में राजमार्ग पर बैन लेकिन बारात को मिली यात्रा की अनुमति, यह है वजह | civilian movement restricted on National Highway 2 days a week but a barat gets permission to pass | Patrika News
विविध भारत

जम्मू एवं कश्मीर में राजमार्ग पर बैन लेकिन बारात को मिली यात्रा की अनुमति, यह है वजह

सरकार ने आम नागरिकों की आवाजाही पर हफ्ते के दो दिन बैन लगाया है
इसी बीच एक बारात को राजमार्ग से गुजरने की इजाजत मिली है
अनंतनाग से डोडा की बारात

Apr 07, 2019 / 04:49 pm

Shweta Singh

jammu srinagar highway

जम्मू एवं कश्मीर में राजमार्ग पर बैन लेकिन बारात को मिली यात्रा की अनुमति, यह है वजह

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर में रविवार को जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आम नागरिकों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। सरकार ने फैसला सुनाया है कि हफ्ते में दो दिन (रविवार और बुधवार) को हाईवे से सिर्फ सेना के जवानों का काफिला गुजरेगा। हालांकि, इसी बीच एक बारात को राजमार्ग से गुजरने की अनुमति दी गई है।

बारात को मिली अनुमति

जानकारी के मुताबिक, बारात को अनंतनाग से डोडा ले जाने के लिए जिले के अधिकारियों से अनुमति लेनी पड़ी। इस बारे में अनंतनाग के अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त ने कहा कि दानिश अली के शादी समारोह के लिए रविवार को दूल्हे के साथ 4 वाहनों में 12 अन्य लोग भी जाएंगे। इनकी यात्रा सुरक्षाबलों की जांच और तलाशी के अधीन है। अधिकारी ने बताया कि वाहनों की पंजीकृत संख्या की जांच के बाद ही उन्हें यात्रा की अनुमति दी गई।

जारी किया गया यह निर्देश

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को अधिकारियों ने जम्मू के उधमपुर जिला से घाटी के बारामुला जिला तक रविवार और बुधवार को सुरक्षा बलों की सुरक्षित आवाजाही के लिए सभी असैन्य व सार्वजनिक यातायात के लिए राजमार्ग बंद रखने का आदेश सुनाया था। यह आदेश सुरक्षा बलों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिहाज से जारी किया गया है। निर्देश यह दिया गया है कि रविवार और बुधवार को सुबह 4 बजे से शाम 5 बजे तक सिर्फ सुरक्षा बल ही राजमार्ग पर आवाजाही कर सकते हैं। यह आदेश 31 मई तक प्रभाव में रहेगा।

पुलवामा हमले के बाद लिया गया फैसला

बताया जा रहा है कि यह फैसला बीते 14 फरवरी को पुलवामा जिले में CRPF काफिले पर हुए आतंकी हमले से सबक लेते हुए लिया गया। उस हमले में सीआरपीएफ के 40 सिपाही शहीद हुए थे। अधिकारियों के अनुसार, राजमार्ग प्रतिबंध का आदेश स्कूल बसों, चिकित्सीय आपातकाल और सैलानियों, व्यापारियों और कृषकों की वैध जरूरतों पर लागू नहीं होगा।

Home / Miscellenous India / जम्मू एवं कश्मीर में राजमार्ग पर बैन लेकिन बारात को मिली यात्रा की अनुमति, यह है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो