scriptअधिकारियों का नया कारनामा, सीएम खट्टर के सुइट को किसी और के नाम किया अलॉट | CM Khattars suite allotted on some others | Patrika News
विविध भारत

अधिकारियों का नया कारनामा, सीएम खट्टर के सुइट को किसी और के नाम किया अलॉट

खट्टर रविवार को जब दिल्ली पहुंचे और हरियाणा भवन के सुइट में ठहरने के लिए जाने लगे तो उन्हें पता चला कि सुइट में तो कोई और ही ठहरा हुआ है।

नई दिल्लीNov 21, 2017 / 11:18 pm

ashutosh tiwari

Khattar
नई दिल्ली. हरियाणा के अधिकारियों ने ऐसा कारनामा कर डाला जिससे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी थोड़ी देर के लिए सोच में पड़ गए। साथ ही उनकी सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो गए। हुआ यूं कि अफसरों ने नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री के लिए आरक्षित सुइट को ही किराए पर उठा दिया। खट्टर रविवार को जब दिल्ली पहुंचे और हरियाणा भवन के सुइट में ठहरने के लिए जाने लगे तो उन्हें पता चला कि सुइट में तो कोई और ही ठहरा हुआ है। वे बिना किसी को कुछ कहे गुरुग्राम स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में रात बिताने चले गए।
कश्मीर के नाम पर चंदा इकट्ठा करने के लिए लंदन में मुजरा करवा रहा पाकिस्तान

कमाल की बात तो यह है कि एनसीआर के एक भाजपा नेता की सिफारिश पर अधिकारियों ने किसी निजी व्यक्ति को सुइट किराए पर दे दिया। वह परिवार चार दिन तक सुइट में ठहरा था। इस घालमेल का खुलासा होने के बाद अब वरिष्ठ अधिकारी अपनी साख बचाने में लगे हैं। इस बीच चंडीगढ़ में प्रोटोकाल विभाग के एक छोटे कर्मचारी को कार्यमुक्त कर दिया और मामले की विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।
हरियाणा में पहली बार दिल्ली स्थित हरियाणा भवन के सीएम सुइट को निजी व्यक्ति को किराए पर दिया गया। मुख्यमंत्री के दिल्ली से गुरुग्राम जाते ही सीएम सुइट में ठहरा परिवार भी वहां से गायब हो गया। उक्त परिवार की बुकिंग 22 नवंबर तक थी। जिस समय यह आवंटित किया गया उस समय तक मुख्यमंत्री का दिल्ली आने का कोई कार्यक्रम तय नहीं था।
पीएम मोदी के साथ हर विदेशी दौरे पर दिखने वाली कौन है ये महिला?

हरियाणा सरकार के नियमानुसार नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन के अलावा जिलां स्तर पर चल रहे विश्राम गृहों में मुख्यमंत्री,राज्यपाल के लिए अलग से सुइट आरक्षित रहते हैं। नियमानुसार रिजर्व सुइट के बाहर बकायदा पुलिस की तैनाती रहती है और इस सुइट को किसी को आवंटित नहीं किया जा सकता।

Home / Miscellenous India / अधिकारियों का नया कारनामा, सीएम खट्टर के सुइट को किसी और के नाम किया अलॉट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो