scriptसीएम नीतीश कुमार ने दिए निर्देश, शराब के नशे में मिले पुलिसकर्मी बर्खास्त होंगे | CM Nitish Kumar gave instructions, Policemen found drunk will sacked | Patrika News
विविध भारत

सीएम नीतीश कुमार ने दिए निर्देश, शराब के नशे में मिले पुलिसकर्मी बर्खास्त होंगे

Highlights

पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़े गए तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी।
गड़बड़ी पाए जाने पर चौकीदारों पर भी सख्त कार्रवाई होगी।

नई दिल्लीFeb 15, 2021 / 09:01 pm

Mohit Saxena

nitish kumar

नीतीश कुमार

नई दिल्ली। बिहार में कोई भी पियकड़ पुलिसकर्मियों की शामत आ गई है। नौकरी के दौरान अगर पुलिकर्मी पीते हुए पकड़ा गया तो उन्हें तुरंत नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा। सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को ये निर्देश दिए हैं। उनके अनुसार पुलिसकर्मियों ने शराब का सेवन नहीं करने की शपथ ली है।
क्या राजनीतिक दलों की किसान पंचायत से खुश नहीं राकेश टिकैत? प्रियंका की महापंचायत पर बोली यह बात

पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़े गए तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर,उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाए। उन्होंने कहा कि चौकीदारों को स्थानीय स्तर पर एक-एक चीज की जानकारी होती है, इसलिए गड़बड़ी पाए जाने पर चौकीदारों पर सख्त कार्रवाई करें।
सीएम सोमवार को मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की समीक्षा को लेकर कई निर्देश दिए। साथ ही निर्देश दिया कि सीमावर्ती इलाकों में कड़ी जांच कराई जाए। गड़बड़ी के मिलने पर स्थानीय प्रशासन पर कार्रवाई तय की जाए।
उन्होंने कहा कि शराबबंदी के पूर्व शराब का व्यापार करने वाले लोग अब क्या काम कर रहे हैं, उनके विषय में भी जानकारी एकत्र की जाए। जीविकोपार्जन योजना के तहत और अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचे, इस दिशा पर कार्रवाई सुनिश्चित हो।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zbszd

Home / Miscellenous India / सीएम नीतीश कुमार ने दिए निर्देश, शराब के नशे में मिले पुलिसकर्मी बर्खास्त होंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो