scriptप्रदूषण मामले पर आगे आए हरियााणा के सीएम, मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने को कहा | CM of Haryana came forward on pollution matter | Patrika News
विविध भारत

प्रदूषण मामले पर आगे आए हरियााणा के सीएम, मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने को कहा

प्रदूषण मामले पर संयुक्त रणनीति बनाने पर दिया जोर
केंद्रयी पर्यावरण मंत्री को फोन करके किया बैठक कराने का अनुरोध
दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का मामला गहराया

नई दिल्लीNov 02, 2019 / 08:13 pm

Navyavesh Navrahi

manohar_lal_khattar.jpg
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से बैठक बुलाने को कहा है। उन्होंने जावड़ेकर को इस मुद्दे पर एक संयुक्त रणनीति बनाने के लिए दिल्ली और इसके पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने के लिए कहा।
एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार- जावड़ेकर के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में खट्टर ने उनसे रविवार को बैठक बुलाने का अनुरोध किया है। खट्टर ने प्रदूषण से निजात पाने के लिए एक ऐसी बेहतर रणनीति तैयार करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जोकि पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में गंभीर प्रदूषण के कारण पीड़ित लोगों को राहत देने के लिए विभिन्न संगठनों और सरकारों के प्रयासों को समन्वित करेगी।
गौर हो, पराली जलाने के कारण दिल्ली में प्रदूषण स्तर बेहद खराब स्थिति में पहुंच चुका है। इससे लोगों को स्वास्थ संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन योजना बनाई है, जो विवादों में घिरी हुई है।

Home / Miscellenous India / प्रदूषण मामले पर आगे आए हरियााणा के सीएम, मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने को कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो