scriptकमांडो के हाथों में कांवड़ियों की सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर | Commandos are deployed for the safety of Kaandvad yatra | Patrika News
विविध भारत

कमांडो के हाथों में कांवड़ियों की सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर

कांवड़ यात्रा के दौरान व्यवस्था बनाए रखने, यात्रा को सकुशल और शान्तिपूर्वक संपन्न कराने के लिए गाजियाबाद पुलिस ने तीन कमांडो दस्ते उतारे हैं।

Jul 21, 2017 / 10:27 am

Iftekhar

camando

camando

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अब कांवड़ यात्रा के दौरान चौकसी और पूरी सुरक्षा के लिए अब कमांडो दस्ते को उतारा गया है। ये कमांडो कांवाड़ महापर्व के दौरान पूरी चौकसी बरतते हुए कांवडिय़ों को सुरक्षा प्रदान करेंगे। बता दें कि कांवड़ यात्रा के दौरान व्यवस्था बनाए रखने, यात्रा को सकुशल और शान्तिपूर्वक संपन्न कराने के लिए गाजियाबाद पुलिस ने तीन कमांडो दस्ते उतारे हैं।



kanwad yatra

आतंकी हमले को लेकर जारी अलर्ट
दरअसल, सावन मास आते ही पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ जाता है। कांवड़ यात्रा को लेकर यह मास पुलिस के लिए अधिक जोखिम भरा साबित होता है। असल में इस दौरान बड़ी तदाद में कांवडिय़े देश भर से कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार के लिए निकलते हैं। वहीं दूसरी और इतनी बड़ी तदाद में भीड़ होने से आतंकी गतिविधियों की भी आशंका बनी रहती है। जिसके लिए प्रशासन पहले से ही सुरक्षा इंतजाम करके चलता है। लिहाजा कांवडिय़ों की सुरक्षा को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने कमांडो को कांवडिय़ों की सुरक्षा का जिम्मा सौंपा है।

घटनाओं पर रखेंगे पैनी नजर
कांवड़ यात्रा के दौरान एहतियातन कमांडो के यह यह तीनों दस्ते शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में राउंड-द-क्लॉक गश्त करेंगे और किसी भी सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाएंगे। गाजियाबाद पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि हर साल कांवडिय़ों की संख्या लगातार बढ़ रही है। लाखों की संख्या में कांवडिय़े यहां आते हैं, जिनकी सुरक्षा के लिए कमांडो दस्ते उतारे गए हैं।


kanwad yatra

ये होंगे कमांडो प्वाइंट
– इन 3 दस्तों में पहला दस्ता कोतवाली से मेरठ तिराहा व मेरठ तिराहे से मनन धाम तक गश्त करेगा
– दूसरा कमांडो दस्ता मेरठ रोड से यूपी बॉर्डर और लोनी बॉर्डर तक लगातार गश्त पर होगा
– तीसरा दस्ता देहात क्षेत्र के मोदीनगर-मुरादनगर तथा पाइप लाइन मार्ग पर तैनात किया गया है
-कमांडो टीम अत्याधुनिक हथियारों व अन्य सुविधाओं से लैस व डॉग स्क्वॉड को भी कांवड़ कैंप की निगरानी में लगाया गया है

Home / Miscellenous India / कमांडो के हाथों में कांवड़ियों की सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो