scriptCorona का साइड इफेक्ट, सब्जी बेचने को मजबूर हुआ ये पंजाबी सिंगर | Corona Effect: Punjabi Singer Sold Vegetables | Patrika News
विविध भारत

Corona का साइड इफेक्ट, सब्जी बेचने को मजबूर हुआ ये पंजाबी सिंगर

Coronavirus के कारण देश में Lockdown
Lockdown के कारण लगातार बढ़ रही है बेरोजगारी
अमृतसर ( Amritsar ) में पंजाबी कपल सिंगर बेच रहे सब्जी

Jul 04, 2020 / 04:53 pm

Kaushlendra Pathak

Corona Effect: Punjabi Singer Sold Vegetables

अमृतसर में सब्जी बेच रहे पंजाबी सिंगर।

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) से ग्रसित है। इस ममहामारी ( COVID-19 ) को रोकने और उसकी चेन को तोड़ने के लिए देश में लॉकडाउन ( India Lockdown ) लागू है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। करीब चार महीने से ज्यादा का समय हो चुुका है, लेकिन इस महामारी के कारण अब तक हाहाकार मचा हुआ है। साथ ही लॉकडाउन ( Unemployment During Lockdown ) के कारण बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है और लोगों के कारोबार खत्म हो रहे हैं। इसी कड़ी में पंजाब ( Punjabi Singer ) के गायक भी काफी बुरे दौर से गुजर रहे हैं। आलम ये है कि सिंगर सब्जी बेचने को मजबूर हैं।
सब्जी बेचने को मजबूर पंजाबी सिंगर

अमृतसर ( Amritsar ) में एक गायक जोड़ी सब्जी बेचने को मजबूर हैं। बताया जा रहा है कि पहले दोनों पती-पत्नी बड़े फंक्शन ( Function ) और कार्यक्रमों में गाने गाते थे औऱ उस पैसे से अपना परिवार चलाते थे। लेकिन, लॉकडाउन ( Lockdown ) के कारण उनकी आर्थिक हालत बेहद दयनीय हो गई है। न तो उन्हें कोई ऑर्डर मिल रहा है और ना ही वे पैसे कमा रहे हैं। जिसके कारण ये सब्जी बेचने पर मजबूर हो गए हैं और किसी तरह अपने परिवार का गुजर बसर कर रहे हैं। इस गायक जोड़े का नाम है जीत पोटली ( Jeet Potli ) और प्रीत कोटली ( Preet Kotli )।
Lockdown के कारण बढ़ रही बेरोजगारी

जीत पोटली और प्रीत कोटली ( Jeet Potali-Preet Kotali ) कई गाने गा जुके हैं और उनका एलबम ( Album ) भी रिलीज हो चुका है। हाल ही में उन्होंने एक ऐसा गाना गाया, जो चर्चा का विषय बन गया। भारत-चीन ( India-China Tension ) के बीच हिंसक झड़प में सैनिकों की शहादत पर उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए एक गाना रिलीज किया और चीन को चेतावनी भी दी। पूरे इलाके में लोग इन्हें जानते हैं और सब्जी बेचकर दोनों संदेश भी दे रहे हैं। प्रीत कोटली का कहना है कि अपने पति के साथ सब्जी बेचने में उन्हें कोई शर्म नहीं है। उन्होंने कहा कि जब स्टेज पर अपने पति के साथ गाना गा सकती हूं, तो सब्जी बेचने में कैसा शर्म। यहां आपको बता दें कि कोरोना महामारी ( COVID-19 in India ) और लॉकडाउन ( India Lockdown ) के कारण कई पंजाबी सिंगर ( Punjabi Singer ) बेरोजगारी के शिकार हो चुके हैं। अपने खर्चे निकालने के लिए कोब फसल की बुआई कर रहा है तो कोई रिक्शा चला रहा है। तो कुछ सब्जियां बेच रहे हैं। इनका कहना है कि पेट पालने के लिए कुछ तो करना ही पड़ेगा।

Home / Miscellenous India / Corona का साइड इफेक्ट, सब्जी बेचने को मजबूर हुआ ये पंजाबी सिंगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो