scriptHimachal Pradesh : फौजी ने quarantine तोड़कर फैलाया 1000 लोगों में Coronavirus, हुआ FIR | Corona positive military came in contact with 1000 people in Dharampur | Patrika News
विविध भारत

Himachal Pradesh : फौजी ने quarantine तोड़कर फैलाया 1000 लोगों में Coronavirus, हुआ FIR

Highlights- मामला हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) जिले के धर्मपुर इलाके का है- हालांकि, इस पर अब धर्मपुर पुलिस स्टेशन (Dharampur Police Station) में केस दर्ज कर लिया गया है- माना जा रहा है कि फौजी युवक 1000 से अधिक लोगों के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर संपर्क में आया है

नई दिल्लीAug 04, 2020 / 06:07 pm

Ruchi Sharma

Himachal Pradesh : फौजी ने quarantine तोड़कर फैलाया 1000 लोगों में Coronavirus, हुआ FIR

Himachal Pradesh : फौजी ने quarantine तोड़कर फैलाया 1000 लोगों में Coronavirus, हुआ FIR

नई दिल्ली. देश की रक्षा करने वाले फौजी (Military) पर कोरोना फैलाने का आरोप लगा है। जानकारी के मुताबिक फौजी ने होम क्वारंटीन (Home Quarantine) का नियम तोड़ते हुए पूरे इलाके में संक्रमण फैलने का खतरा पैदा कर दिया है।
मामला हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) जिले के धर्मपुर इलाके का है। हालांकि, इस पर अब धर्मपुर पुलिस स्टेशन (Dharampur Police Station) में केस दर्ज कर लिया गया है। माना जा रहा है कि फौजी युवक 1000 से अधिक लोगों के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर संपर्क में आया है।
जम्मू से लौटा था घर

जानकारी के मुताबिक धर्मपुर (Dharmpur) के ग्यूण (Gyun) का 29 साल का फौजी जम्मू से घर लौटा था। इस दौरान इसे प्रशासन ने होम क्वारंटीन (Home quarantine) रहने के आदेश दिए थे, लेकिन, युवक ने नियमों का पालन नहीं किया और लगातार घूमता रहा। इस दौरान यह अपने घर ग्यूण, मंडप, बरोटी, धर्मपुर से लेकर सिद्धपुर तक घूमता रहा।
नियम तोड़कर घूमने लगा फौजी

बताया जा रहा है कि युवक ने इस दौरान अपने गृहक्षेत्र में हुई शादियों में भी शिरकत की। इसके अलावा, सिद्धपुर में आयोजित क्रिकेट ट्रॉफी में यह शामिल हुआ था। ऐसे में इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। युवक ने मंडप में नाई के पास कंटिंग भी करवाई है। इसके अलावा, इलाके में कई दुकानों में घूमा है।
100 लोगों की पुलिस ने बनाई लिस्ट

धर्मपुर पुलिस चौकी के मुंशी विजय कुमार ने बताया कि युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्राइमरी संपर्कों में आए 100 के करीब लोगों की लिस्ट पुलिस ने बनाई है और भी लोगों की पहचान की जा रही है।
गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को 21 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। बिलासपुर में 14, चंबा में 2, सिरमौर में 2 और कुल्लू में 2 और ऊना में 1 मामला आया है। बिलासपुर में एम्स कोठीपुरा के निर्माण कार्य के लिए बाहरी राज्यों से आए 14 मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं मंडी में सोमवार को 37 केस रिपोर्ट हुए हैं।
गोहर के बगस्याड़ के गांव में 22 पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा, मंडी शहर के पैलेस कॉलोनी में संक्रमित पाए गए हैं। यह सभी लोग बगस्याड़ के मीट विक्रेता के संपर्क में आए थे, जो हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

Home / Miscellenous India / Himachal Pradesh : फौजी ने quarantine तोड़कर फैलाया 1000 लोगों में Coronavirus, हुआ FIR

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो