scriptCorona vaccine : फाइजर ने इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए भारत में दायर आवेदन वापस लिया | Corona vaccine : Pfizer withdraws application filed in India for emergency use | Patrika News
विविध भारत

Corona vaccine : फाइजर ने इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए भारत में दायर आवेदन वापस लिया

डीसीजीआई ने मांगी थी कुछ और जानकारी।
फाइजर अभी अतिरिक्त जानकारी देने की स्थिति में नहीं है।

नई दिल्लीFeb 05, 2021 / 01:07 pm

Dhirendra

corona vaccine

डीसीजीआई ने फाइजर से कुछ और जानकारी मांगी थी।

नई दिल्ली। अमरीकी दवा कंपनी फाइजर ने भारत में कोविड-19 वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को लेकर दायर आवेदन वापस ले लिया है। फाइजर के प्रवक्ता ने कहा कि इमरजेंसी इस्तेमाल का अधिकार हासिल करने को लेकर हमारा प्रयास आगे भी जारी रहेगा। डीसीजीआई की ओर से इस बाबत अतिरिक्त जानकारी मुहैया कराने को कहा गया था।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
कंपनी जरूरी आंकड़े व दस्तावेज उपलब्ध होने के बाद वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल का अधिकार हासिल करने के लिए प्राधिकरण के सामने नए सिरे से आवेदन दाखिल करेगी।

फाइजर के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने कोविद-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग का अधिकार हासिल करने के लिए दवा नियामक प्राधिकरण के सामने आवेदन किया था। 3 फरवरी को ड्रग नियामक प्राधिकरण की विशेषज्ञ समिति की बैठक में कंपनी के प्रतिनिधि शामिल हुए थे। उक्त बैठक में विचार-विमर्श और नियामक की मांगों के अनुरूप अतिरिक्त जानकारी मुहैया कराने में अभी कुछ और वक्त लगेगा। इसलिए कंपनी ने फिलहाल अपना आवेदन वापस लेने का फैसला लिया है।
कंपनी के प्रवक्ता ने बताया है कि फाइजर भारतीय दवा नियामक प्राधिकरण के साथ संपर्क जारी रखेगे। अतिरिक्त जानकारी के साथ निकट भविष्य में हम नए सिरे इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए आवेदन करेंगे।

Home / Miscellenous India / Corona vaccine : फाइजर ने इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए भारत में दायर आवेदन वापस लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो