कोरोना का कहर: आंध्र प्रदेश ने मई अंत तक बढ़ाया कर्फ्यू, जारी की नई गाइडलाइंस

देश में जारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच आंध्र प्रदेश सरकार ने सोमवार को राज्य में मई अंत तक कर्फ्यू बढ़ाने की घोषणा की है।

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच आंध्र प्रदेश सरकार ( Andhra Pradesh government ) ने सोमवार को राज्य में मई अंत तक कर्फ्यू बढ़ाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री वाईएस जगहन मोहन रेड्डी ( Chief Minister YS Jagan Mohan Reddy ) ने कहा कि राज्य की मौजूदा कोरोना स्थिति देखते हुए कर्फ्यू चार हफ्तों से ज्यादा लंबा होना चाहिए। आपको बता दें कि इससे पहले पांच मई को आंध्र प्रदेश ने 18 मई तक दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। कर्फ्यू के दौरान पुलिस और राज्य की अन्य अथॉरिटी सभी दुकानों, व्यापार, ऑफिस, रेस्टोरेंट और शैक्षिक संस्थानों की बंदी पर पैनी नजर रखें हुए हैं।

कोरोना वैक्सीन के निर्यात पर सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का जवाब- पूरा विश्व एक यूनिट, सबकी सुरक्षा जरूरी

सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक छूट

हालांकि सरकार ने लोगों को सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक छूट जरूर दी है, जिसमें वो अपनी आवश्यक गतिविधियों को संचालित कर सकते हैं। इसके साथ ही राज्य में लोगों की भीड़ को रोकने के लिए धारा 144 लागू की हुई है। वहीं, हॉस्पिटल, लैब्स, मेडिकल स्टोर्स समेत अन्य जरूरी सेवाओं को कफ्र्यू के दौरान भी सुचारू रखा गया है। साथ ही मेडिकल और अन्य इमरजेंसी स्टॉफ को भी कर्फ्यू के दौरान आवागमन की छूट दी गई है, हालांकि इस दौरान उनको अपना आई कार्ड अपने पास रखना जरूरी होगा।

कोविड प्रोटोकॉल के बीच खुलेंगे गंगोत्री धाम के कपाट, नया होगा दर्शन करने का तरीका

परिणाम आने वाले कुछ दिनों में दिखाई देगा

राज्य सरकार की ओर से जारी लॉकडाउन की नई नियमावली के अनुसार गर्भवती महिलाओं, कोरोना वैक्सीनेशन सुविधाओं और आवश्यक मेडिकल केयर के लिए आने-जाने के लिए प्राइवेट वाहनों को भी छूट दी गई है। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन ने सोमवार को कहा कि अभी केवल कर्फ्यू लागू हुए के वल 10 दिन हुए हैं, जिसका परिणाम आने वाले कुछ दिनों में दिखाई देगा।

coronavirus कोरोना वायरस
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned