Coronavirus: संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में सख्ती, मास्क नहीं लगाया तो डॉक्टरों पर भी होगी कार्रवाई

HIGHLIGHTS

  • Coronavirus Case In Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह आठ बजे तक वर्धा जिले में कर्फ्यू लगा दिया है।
  • सरकार कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन न करने वाले डॉक्टरों पर भी कार्रवाई की जा रही है।

मुंबई। कोरोना महामारी के प्रकोप से पूरी दुनिया जूझ रही है और अब तक लाखों लोगों की जान जा चुकी है, वहीं करोड़ों लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। भारत में भी अब तक एक करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि डेढ़ लाख से अधिक लाख लोगों की मौत हो चुकी है। देशभर में कोरोना संक्रमण की संख्या में पहले के मुकाबले गिरावट देखने को मिल रहा है, लेकिन महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में कोरोना के नए स्ट्रेन सामने आने के बाद से चिंता बढ़ गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उद्धव सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र सरकार ने अब सख्ती के आदेस देते हुए मास्क पहनना बिल्कुल ही अनिवार्य कर दिया है। शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह आठ बजे तक वर्धा जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

Video: सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने क्रिसमस पर बनाया दुनिया के सबसे बड़े मास्क वाला सांता क्लाज, जानिए वजह

इसके अलावा सरकार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों पर भी सख्ती कर रही है। सरकार कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन न करने वाले डॉक्टरों पर भी कार्रवाई की जा रही है। सरकार ने सख्त आदेश दिए हैं कि कोरोना नियमों का पालन न करने वालों से सख्ती से निपटा जाए।

बता दें कि नासिक के रामा हेरिटेज होटल में डॉक्टर सेमिनार कर रहे थे। इस दौरान डॉक्टर कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखे। नासिक महानगरपालिका के कर्मचारियों ने दो डॉक्टरों समेत चार लोगों को बिना मास्क पकड़ा और जुर्माना लगाया।

मास्क नहीं पहनने वालों पर कड़ी नजर

बता दें कि महाराष्ट्र के कई शहरों में भारी संख्या में लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं करते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में सरकार ने एका बार फिर से सख्ती दिखाते हुए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। मुंबई में बिना मास्क घूमने वालों पर प्रशासन की कड़ी नजर हैं। बिना मास्क पहने हुए पकड़े जाने पर भारी जुर्माना वसूला जा रहा है।

बिना मास्क लगाए बैठक में जाना सब इंजीनियर को पड़ गया भारी, लापरवाही देख रिसाली आयुक्त ने भरवाया जुर्माना

मुंबई पुलिस ने अब तक 15 लाख 71 हजार 679 लोगों से 31 करोड़ 79 लाख 43 हजार 400 रुपये का फाइन वसूला है। यह जुर्माना मार्च 2020 से लेकर 19 फरवरी 2021 के दौरान वसूला गया है। 19 फरवरी यानी कल सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क घूम रहे 13592 से 27 लाख 18 हजार रुपये बतौर फाइन वसूले गए हैं।

बता दें कि एक दिन पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि छत्रपति शिवाजी महाराज के समय युद्ध लड़ने के लिए तलवार और ढाल का इस्तेमाल होता था, लेकिन कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में मास्क ही एकमात्र बचाव का तरीका है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned