scriptकोरोना का खौफ: हिमाचल प्रदेश में शिक्षण संस्थान बंद, होली समारोह पर रोक | Coronavirus: Educational institutions closed in Himachal Pradesh, Holi celebrations stopped | Patrika News
विविध भारत

कोरोना का खौफ: हिमाचल प्रदेश में शिक्षण संस्थान बंद, होली समारोह पर रोक

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के कारण होली उत्सव को सार्वजनिक रूप से मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

नई दिल्लीMar 26, 2021 / 10:50 pm

Mohit sharma

untitled_10.png

नई दिल्ली। कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के कारण, हिमाचल प्रदेश सरकार ने होली उत्सव को सार्वजनिक रूप से मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही 4 अप्रैल तक विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है। इसमें केवल उन कक्षाओं के विद्यार्थियों को छूट दी गई है, जिनकी परीक्षा होने वाली है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां एक उच्च-स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

महाराष्ट्र में कोरोना के 36 हजार से ज्यादा केस मिले, 112 लोगों की मौत

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पंजाब में कोरोना का कहर: 24 घंटे में मिले 3,176 केस, 59 की मौत

मुख्यमंत्री ने कहा कि आवासीय सुविधाओं वाले स्कूलों को अपने छात्रावासों को बंद करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, उन्हें सभी एसओपी का अनुपालन करना होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षक और अन्य कर्मचारी संस्थानों में पहले की तरह ही आते रहेंगे। ठाकुर ने कहा कि कोई भी सरकारी सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे और इनडोर कार्यक्रमों के लिए सभाएं अधिकतम 200 तक ही सीमित रहेंगी। नर्सिग और चिकित्सा संस्थान हमेशा की तरह कार्य करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मंदिरों में मण्डली और सामुदायिक रसोई पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि, भक्तों को मंदिरों में पूजा करने की अनुमति दी जाएगी।

Home / Miscellenous India / कोरोना का खौफ: हिमाचल प्रदेश में शिक्षण संस्थान बंद, होली समारोह पर रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो