scriptदिल्ली: अमरिकी दूतावास में कोरोना वायरस की दस्तक, एक अधिकारी संक्रमित | Coronavirus outbreak in us embassy in delhi | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली: अमरिकी दूतावास में कोरोना वायरस की दस्तक, एक अधिकारी संक्रमित

देश और दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप
दिल्ली ( Delhi ) स्थित अमरिकी दूतावास ( us embassy ) में पहुंचा कोरोना
कोरोना वायरस से एक अधिकारी संक्रमित

नई दिल्लीApr 04, 2020 / 09:35 am

Kaushlendra Pathak

coronavirus
नई दिल्ली। चीन ( China ) के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप पूरी दुनिया में काफी तेजी से बढ़ रहा है। 10 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि चालीस हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत ( India ) में भी इस वायरस ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है। आलम ये है कि इस वायरस ने अब दिल्ली ( Delhi ) स्थित अमरिकी दूतावास ( us embassy ) में दस्तक दे दी है। बताया जा रहा है कि अमरिकी दूतावास में एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित है। फिलहाल, उसकी जांच चल रही है।
जानकारी के मुताबिक, अमरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि मिशन के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि, उन्होंने इस मामले में ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। एक मीडिया हाउस से बात करते हुए अमरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने कहा कि वो भारतीय स्वास्थ्य अधिकारियों के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि हमें नई दिल्ली दूतावास के एक कर्मचारी के कोरोना वायरस की चपेट में आने की जानकारी है। हम भारतीय स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर इस कर्मचारी को उचित उपचार उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि गोपनीयता के कारण ज्यादा जानकारी साझा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने यह भी नहीं बताया कि कोरोना पीड़ित शख्स भारतीय है या फिर अमरीकी।
इससे पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अमरिकी राजदूत ने एक अप्रैल को दूतावास के सभी कर्मचारियों को एक ई-मेल लिखकर सूचित किया था कि एक अमरिकी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। फिलहाल, मामले को ट्रेस किया जा रहा है। इतना ही नहीं जिन्हें भी संक्रमण होने की आशंका हो, उन्हें मेडिकल सुविधा मुहैया कराया जा रहा है। अमरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने कहा कि हम भारतीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए नई दिल्ली के अमरिकी दूतावास में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी उचित उपाय किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि अमरीका में भी यह वायरस काफी तेजी से फैल रहा है और अब तक पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दो लाख से ऊपर लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं।

Home / Miscellenous India / दिल्ली: अमरिकी दूतावास में कोरोना वायरस की दस्तक, एक अधिकारी संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो