पिछले 24 घंटों में अचानक बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, आंकड़ा पहुंचा 700 के पार, 16 लोगों की मौत

  • देशभर में कोरोना मरीजों की बढ़ रही संख्या
  • कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी
  • भारत में यह आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या 720 तक पहुंच गई है। वहीं 16 लोगों की मौत हो गई है। मध्य प्रदेश के इंदौर में 35 साल का एक युवक ने दम तोड़ दिया है। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर गुरुवार की शाम उपलब्ध जानकारी के अनुसार, "देश में कोराना वायरस के अब तक 694 मामले की पुष्टि हुई है,जिनमें 647 भारतीय जबकि 47 विदेशी शामिल हैं। देश में कोरोना वायरस से पीड़ित 45 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 16 लोगों की मौत हो गई है।"

24 घंटे में 42 नए केस आए सामने- स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर यह जानकारी गुरुवार की रात अपडेट की गई है। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में इस समय कोरोनावायरस से संक्रमित 633 सक्रिय मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया था कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है, उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में 42 नए केस सामने आए । लेकिन थोड़ी देर बाद ही कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई। देश में कोरोना मरीजों की संख्या 700 के पार हो गई है।

दुनियाभर में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही

दुनियाभर में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर पांच लाख से अधिक हो गई है और 22,000 के अधिक लोग इस महामारी का शिकार बनकर दम तोड़ चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना पीड़ित मरीजों जो ठीक हो चुके हैं, उनकी संख्या तकरीबन 1.21 लाख हो चुकी है।

बहुत जरूरी है सोशल डिस्टेंसिंग
स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय है सोशल डिस्टेंसिंग। इसलिए लोगों का घरों में रहना बेहद जरूरी है। इसके बावजूद कई लोग ऐसे भी हैं जो बंदी का उल्लंघन कर घरों से बाहर निकल रहे हैं।

राज्यों में कोरोना मरीजों की ये है संख्या

बता दें कि देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या 700 के पार हो गई है। केरल में 138, महाराष्ट में 125, गुजरात में 43, मध्य प्रदेश में 14, आंध्र में 9 राजस्थान में 40, दिल्ली में 36, यूपी में 42 ,जम्मू कश्मीर में 7, हरियाणा में 29 मरीज कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं।

coronavirus Coronavirus Outbreak Coronavirus treatment COVID-19
Show More
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned