scriptCoronavirus: ब्रिटेन से भारत में एक माह के अंदर आए 50 हजार लोगों की तलाश जारी | Coronavirus: Search continues for 50 thousand people from UK to India | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus: ब्रिटेन से भारत में एक माह के अंदर आए 50 हजार लोगों की तलाश जारी

Highlights

कोरोना वायरस के स्वरूप को लेकर एक बार दोबारा दुनियाभर में भय का माहौल है।
ब्रिटेने आए लोगों की सूची तैयार कर ली गई, इन्हें राज्यों से शेयर किया गया है।

Dec 23, 2020 / 05:57 pm

Mohit Saxena

airport in India
लंदन। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का स्वरूप आने के बाद से भारत में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना वायरस के स्वरूप को लेकर एक बार दोबारा दुनियाभर में भय का माहौल देखने को मिल रहा है।
इस क्रम में कोरोना के नए रूप ने भारत के लोगों की चिंता को बढ़ा दिया है। सरकार ने ऐहतियाती कदम उठाते हुए ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानें को रद्द कर दिया है।
Farmers Day : पीएम मोदी ने चौधरी चरण सिंह को दी श्रद्धांजलि, बताया – किसानों के प्रति समर्पित नेता

वहीं सरकार ने ठोस कदम उठाते हुए बीते एक माह में ब्रिटेन से भारत आए लोगों की सूची तैयार कर ली है। इसे सभी राज्यों से साझा किया गया है। केंद्र सरकार ने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि डरने की जरूरत बिल्कुल नहीं है। भारत सही दिशा में काम कर रहा है।
भारत सरकार के आंकड़ाें के अनुसार एक माह में कुल में कुल 50,832 लोग ब्रिटेन से भारत लौटे हैं। सबसे अधिक 16,281 लोग दिल्ली में आए हैं। ब्रिटेन से आए इन लोगों की तलाश तेज हो गई है। सरकार ऐसे लोगों की जांच कराकर पता करने की कोशिश कर रही है। कि कहीं इनमें नए कोरोना का स्ट्रेन तो नहीं, जो ब्रिटेन से फैलना शुरू हुआ था।

Home / Miscellenous India / Coronavirus: ब्रिटेन से भारत में एक माह के अंदर आए 50 हजार लोगों की तलाश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो