scriptभगवान राम के खिलाफ याचिका खारिज, कोर्ट ने बताया तथ्यहीन | Court cancels appeal against God Ram, says its baseless | Patrika News
विविध भारत

भगवान राम के खिलाफ याचिका खारिज, कोर्ट ने बताया तथ्यहीन

अदालत ने कहा कि अगर राम ने सीता को जंगल में भेजा तो अब इसकी सजा किसे दें

Feb 02, 2016 / 07:46 am

Rakesh Mishra

ram

ram

सीतामढ़ी (बिहार)। भगवान राम के खिलाफ दर्ज याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने उसे तथ्यहीन बताकर खारिज कर दिया गया। कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि आखिर त्रेतायुग के इस मामले की गवाही कौन देगा। अदालत ने कहा कि अगर राम ने सीता को जंगल में भेजा तो अब इसकी सजा किसे दें। सीतामढ़ी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने वकील चंदन सिंह की भगवान राम द्वारा मां जानकी के परित्याग के मामले में दंडित किए जाने के लिए दर्ज याचिका पर सुनवाई करते हुए पूछा कि आखिर त्रेता युग के मामले में गवाही कौन देगा और सजा किसे दी जाएगी। कोर्ट ने याचिकाकर्ता और वकील चंदन सिंह से यह भी पूछा कि आखिर त्रेता युग मेंघटित इस घटना को लेकर अदालत क्यों आए।

‘किस दिन निकाला ये भी तो बताओ’
अदालत ने वकील से पूछा कि इस याचिका में यह नहीं बताया गया है कि भगवान राम ने मां सीता को किस दिन घर से निकाला था। वकील चंदन ने अदालत में कहा, मैंने माता सीता को न्याय दिलाने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है और मैं अदालत से सीता जी के लिए न्याय की भीख मांगता हूं। मैंने अपनी याचिका में रामायण की घटनाओं का विवरण लिया है।

Home / Miscellenous India / भगवान राम के खिलाफ याचिका खारिज, कोर्ट ने बताया तथ्यहीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो