Covid-19 : आज देश के कोल्ड चेन में पहुंचेगी 1.65 करोड़ वैक्सीन, बायोटेक ने किया ब्राजील से करार

  • कोरोना टीकाकरण महाअभियान की तैयारी अंतिम चरण में।
  • जयपुर में लोगों ने की कोरोना वैक्सीन की पूजा।

नई दिल्ली। भारत में कोरोना टीकाकरण महाअभियान की तैयारी अंतिम चरण में हैं। दो दिन बाद 16 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसकी शुरुआत करेंगे। इस बीच देशभर में कोरोना वैक्सीन पहुंचाने का काम युद्धस्तर पर जारी है। सीरम इंस्टीट्यूट के बाद भारत बायोटेक का टीका दिल्ली समेत कई शहरों में पहुंच गया है। जयपुर में वैक्सीन पहुंचने पर लोगों ने उसकी पूजा की है। आज देश के तीन हजार कोल्ड चेन में एक करोड़ 65 लाख वैक्सीन पहुंचेंगी।

पंजाब में मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री ने लोहड़ी के मौके पर किया ऐलान

स्वदेशी कोरोना वैक्सीन निर्माता कंपनी भारत बायोटेक ने कहा कि टीके की खेप को गुवाहाटी, पटना, दिल्ली, कुरुक्षेत्र, बेंगलुरू, पुणे, भुवनेश्वर, जयपुर, चेन्नई, कुरूक्षेत्र, करनाल और लखनऊ भेजा गया है। भारत बायोटेक ने एक दिन पहले ब्राजील की कंपनी प्रीसिसा मेडिकामेंटोस के साथ भी कोरोना टीका आपूर्ति करने का एक समझौता किया।

भारत बायोटेक की ओर से जारी बयान में कहा है कि उसने देश के 11 शहरों में सफलतापूर्वक कोवैक्सीन भेजी है। कंपनी ने कहा कि उसने कोवैक्सीन की 16.5 लाख खुराकें सरकार को दान की हैं। 55 लाख खुराकों का सरकारी ऑर्डर मिलने के बाद कंपनी ने पहली खेप भेजी है।

बता दें कि इस बार 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने की वजह से 17 जनवरी को पोलियो का टीकाकरण नहीं हो पाएगा।

Coronavirus Cases in India
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned