scriptआज तमिलनाडु से टकरा सकता है चक्रवाती तूफान बुरेवी, अलर्ट जारी | Cyclonic storm may hit Talinadu today, alert issued | Patrika News
विविध भारत

आज तमिलनाडु से टकरा सकता है चक्रवाती तूफान बुरेवी, अलर्ट जारी

बुरेवी को लेकर अलर्ट जारी।
चक्रवाती तूफान से भारी बारिश की आशंका।

नई दिल्लीDec 02, 2020 / 07:47 am

Dhirendra

burevi

बुरेवी को लेकर अलर्ट जारी।

नई दिल्ली। तमिलनाडु के तटीय इलाकों से निवार के बाद आज चक्रवाती तूफान बुरेवी टकरा सकता है। इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है। श्रीलंका और केरल में भी बुरेवी के खतरे को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने तटीय इलाकों में भारी बारिश की भी आशंका जताई है।
निवार तूफान के असर से रूक-रूक कर होती रही बारिश, फसल नुकसान को लेकर परेशान नजर आए किसान

कल मन्नार की खाड़ी में दे सकता है दस्तक

भारत मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में उच्च दबाव के कारण दो दिसंबर की शाम या रात को त्रिंकोमाली के निकट श्रीलंका के तट से गुजरने का पूर्वानुमान है। चक्रवाती तूफान की वजह से तटीय इलाकों में 75 से 85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। 3 दिसंबर की सुबह यह तूफान मन्नार की खाड़ी और आसपास के क्षेत्र में दस्तक दे सकता है। इसके बाद यह लगभग पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और दक्षिण तमिलनाडु तट को पार करेगा। 4 दिसंबर की सुबह के आसपास कन्याकुमारी और पंबन के बीच बुरेवी दस्तक दे सकता है। उत्तर तमिलनाडु, पुद्दुचेरी, माहे और उत्तर केरल में 2 और 3 दिसंबर को भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है।

Home / Miscellenous India / आज तमिलनाडु से टकरा सकता है चक्रवाती तूफान बुरेवी, अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो