scriptपाकिस्तान को रक्षामंत्री सीतारमण की खरी-खरी, उकसाने पर देंगे मुंहतोड़ जवाब | Defence Minister sitaraman says terror and talk not together | Patrika News
विविध भारत

पाकिस्तान को रक्षामंत्री सीतारमण की खरी-खरी, उकसाने पर देंगे मुंहतोड़ जवाब

भारत ने पाकिस्तान को साफ शब्दों में कहा है कि भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार

नई दिल्लीJun 05, 2018 / 02:27 pm

Prashant Jha

nirmala sitaraman

पाकिस्तान को रक्षामंत्री सीतारमण की खरी-खरी, उकसाने पर देंगे मुहंतोड़ जवाब

नई दिल्ली: रमजान में सीजफायर उल्लंघन पर भारत की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई है। सीतारमण ने कहा कि आंतक और बातचीत एक साथ नहीं चलेगा। भारत सीजफायर का सम्मान करता है और करता रहेगा। हमारी सीमा की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है। लेकिन अगर पड़ोसी देश उकसाएगा तो परिणाम गंभीर भुगतना पड़ेगा। प्रेस वॉर्ता को संबोधित करते हुए सीतारमण ने कहा कि रमजान में गृहमंत्रालय ने सेना से बातचीत कर हमले नहीं करने का निर्देश दिया था। लेकिन सेना को भड़काने और उकसाने की कोशिश की गई तो सेना चुपचाप नहीं बैठ सकती। गौरतलब है कि सोमवार को बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच बातचतीत हुई थी। जिसमें सीमा पर लगातार हो रही गोलीबारी के मुद्दे उठाए गए थे। भारत ने साफ कर दिया था कि अगर सीमा पर से गोली चली तो भारतीय सेना मुहंतोड़ जवाब देगी। इस बैठक में सीमा पर शांति और मैत्रीपूर्ण माहौल बनाए रखने के बारे में चर्चा हुई। इस दौरान बीएसएफ ने सीजफायर उल्लंघन को लेकर गहरी नाराजगी जताई।
21 जून को कमांडर स्तर की होगी बातचीत

21 जून को फिर होगी कमांडर स्तर की बैठक दोनों पक्षों ने उम्मीद जताई है कि सौहाद्रपूर्ण माहौल में हुई इस बातचीत से सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन मुक्त स्थिति बनाने में मदद मिलेगी। दोनों मुल्क के कमांडरों में सहमति बनी कि वे परस्पर विश्वास बढाने के लिए हर स्तर पर बातचीत जारी रखेंगे और सेक्टर कमांडर स्तर की अगली बातचीत 21 जून को होगी
4 दिन में 15 ग्रेनेड हमले

पिछले कुछ दिनों से सीमा पर पाक की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। घाटी में पिछले चार दिनों में आतंकी ने सुरक्षा बलों पर कई बार ग्रेनेड हमले किए हैं। शोपियां में सोमवार को पुलिस टीम पर किए गए ग्रेनेड हमले में चार पुलिसकर्मियों और आठ नागरिकों सहित कुल 12 घायल हो गए।
बता दें कि पिछले दो महीनों में कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन से ४० हजार से ज्यादा लोग घर छोड़कर जा चुके हैं।

2003 में हुआ था संघर्ष विराम समझौता
बता दें कि भारत और पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों की ने 29 मई को 2003 के संघर्ष विराम समझौते को अक्षरश लागू करने पर

Home / Miscellenous India / पाकिस्तान को रक्षामंत्री सीतारमण की खरी-खरी, उकसाने पर देंगे मुंहतोड़ जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो