scriptDelhi Government को गांवों में कोरोना फैलने का अंदेशा, kejriwal बोले- केंद्र को करने होंगे ये इंतजाम | Delhi Government to Center over coronavirus outbreak in villages | Patrika News
विविध भारत

Delhi Government को गांवों में कोरोना फैलने का अंदेशा, kejriwal बोले- केंद्र को करने होंगे ये इंतजाम

कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus in India ) के बीच Delhi Government ने Central government ) को एक सुझाव दिया
कोरोना वायरस का संक्रमण गांवों ( Coronavirus infection villages ) तक फैल गया तो हालात काबू से बाहर हो जाएंगे

Aug 15, 2020 / 09:41 pm

Mohit sharma

Delhi Government को गांवों में कोरोना फैलने का अंदेशा, kejriwal बोले- केंद्र को करने होंगे ये इंतजाम

Delhi Government को गांवों में कोरोना फैलने का अंदेशा, kejriwal बोले- केंद्र को करने होंगे ये इंतजाम

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus in india ) के बीच दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) ने केंद्र सरकार ( Central government ) को एक सुझाव पर अमल करने को कहा है। दरअसल, सरकार के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus Case in India ) विकराल रूप ले चुका है। ऐसे में अगर कोरोना वायरस का संक्रमण गांवों ( Coronavirus infection villages ) तक फैल गया तो हालात काबू से बाहर हो जाएंगे और इसका खतरनाक परिणाम सामने आ सकता है। यही वजह है कि गांवों में संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए दिल्ली सरकार ने केंद्र को बड़ा सुझाव दिया है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने केंद्र से हर गांव में ऑक्सीजन का सिलेंडर, ऑक्सीमीटर और कोरोना टेस्टिंग किट उपलब्ध कराने का कहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal ) ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि देश में कोरोना महामारी ( Coronavirus Crisis ) अब भयानक रूप धर चुकी है।

Good News: अब India में होगा Russia की Corona vaccine का उत्पादन, भारतीय कंपनियों ने शुरू की बातचीत

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1294608413792460800?ref_src=twsrc%5Etfw

रोजाना 60 हजार से अधिक नए केस

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के विकराल रूप के अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रोजाना 60 हजार से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही हर रोज एक हजार अधिक व्यक्ति कोरोना की वजह से मर रहे हैंं। सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि सभी गांवों में ऑक्सीमीटर मुहैया कराए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोरोना गांवों में प्रवेश कर गया तो हालात बहुत ही खतरनाक हो सकते हैं। इसलिए हर गांव में ऑक्सीमीटर और ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराए जाने चाहिए। इसके साथ ही प्रत्येक गांव में टेस्टिंग की सुविधा भी होनी चाहिए।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा अगर केंद्र इस सुझाव पर अमल करता है तो इसका फायदा यह होगा कि कि यदि कोई शख्स कोरोना संक्रमित पाया जाता है या उसमे हल्के लक्षण पाए जाते हैं तो उसका इलाज घर पर ही किया जा सकता है। जबकि थोड़ा ज्यादा बीमार होने पर उसको ग्राम पंचायत में ऑक्सीजन दी जा सकती है। सीएम ने कहा कि अगर मरीज की हालत ज्यादा खराब होती है तो उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा सकता है। इससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में एक हद तक फायदा मिलेगा।

Home / Miscellenous India / Delhi Government को गांवों में कोरोना फैलने का अंदेशा, kejriwal बोले- केंद्र को करने होंगे ये इंतजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो