scriptहाफ मैराथन को हाईकोर्ट से हरी झंडी, 19 नवंबर को दौड़ेगी दिल्ली | Delhi High Court allows Half Marathon in Delhi | Patrika News
विविध भारत

हाफ मैराथन को हाईकोर्ट से हरी झंडी, 19 नवंबर को दौड़ेगी दिल्ली

आयोजकों ने हाईकोर्ट में दलील दी कि दिल्ली की हवा पहले से साफ हो रही है। हाफ मैराथन कराने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

नई दिल्लीNov 16, 2017 / 11:05 pm

Prashant Jha

half marathon, delhi pollution
नई दिल्ली: लंबी जद्दोजहद के बाद दिल्ली में हाफ मैराथन को लेकर हाईकोर्ट ने हरी झंडी दे दी है। हाफ मैराथन के आयोजकों ने हाईकोर्ट में कहा कि किसी भी तरह की हालातों से निपटने के लिए उनके पास संसाधन उपलब्ध है। आयोजकों ने हाईकोर्ट में दलील दी की दिल्ली की हवा पहले से साफ हो रही है और जगह-जगह मेडिकल कैंप लगाए जाएंगे। आयोजकों ने कोर्ट से कहा कि अगर किसी भी धावक की तबीयत खराब होती है तो उन्हें तत्काल उपचार मुहैया कराई जाएगी। लिहाजा हाफ मैराथन कराने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। जिसके बाद हाईकोर्ट ने हाफ मैराथन कराने पर सहमति जताई।
IMA ने हाफ मैराथन पर लगाई थी रोक

गौरतलब है कि दिल्ली में 19 नवंबर को मोबाइल कंपनी एयरटेल की ओर से हाफ मैराथन का आयोजन किया गया है। लेकिन दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के कारण हाफ मैराथन को रद्द कर दिया गया था। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार से 8 नवंबर को प्रदूषित हवा को देखते हुए हाफ मैराथन को रोक लगाने की मांग की थी। साथ ही मैराथन में हिस्सा लेने वालों को सेहत के लिए अलर्ट किया था। एसोसिएशन के अध्यक्ष के के अग्रवाल ने कहा था कि धावकों के लिए ये अभी की हवा जानलेवा साबित हो सकती है।
आयोजकों ने इंतजाम के दिलाया भरोसा

IMA ने सरकार को पत्र लिखकर कहा था कि राजधानी की हवा बेहद खराब है। विशेषकर सुबह के वक्त प्रदूषण का स्तर और ज्यादा होता है। ऐसे में आउटडोर गतिविधि सेहत के लिए ठीक नहीं है। मेडिकल एसोसिएशन ने हाईकोर्ट को भी पत्र भेजा था। लेकिन हाफ मैराथन के आयोजक दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मैराथन कराने की अपील की थी। गुरुवार को हाईकोर्ट ने हाफ मैराथन कराने की अनुमति दे दी है।
दिल्ली में बढ़ा था प्रदूषण का लेवल

बता दें कि 7 नवंबर को दिल्ली एनसीआर में अचानक प्रदूषण लेवल बढ़ गया था। लोगों को घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया था। डॉक्टरों ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी दी थी। प्रदूषण स्तर के बढ़ने के कारण दिल्ली एनसीआर में स्कूल भी बंद कर दिए गए थे। वहीं फैक्ट्रियों पर भी ताला लगा दिया गया था।
https://twitter.com/hashtag/FLASH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Miscellenous India / हाफ मैराथन को हाईकोर्ट से हरी झंडी, 19 नवंबर को दौड़ेगी दिल्ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो