scriptशरद पवार के आवास से नहीं हटाई गई सुरक्षा, दिल्ली पुलिस ने किया दावा | Delhi Police claims no security withdrawn from residence of Sharad Pawar | Patrika News
विविध भारत

शरद पवार के आवास से नहीं हटाई गई सुरक्षा, दिल्ली पुलिस ने किया दावा

शुक्रवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने इसे केंद्र सरकार (Centre Government) का फैसला बताया था।
दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने स्पष्ट किया कि पहले जैसी सुरक्षा व्यवस्था मौजूद।
कुछ कर्मचारियों द्वारा कुछ दिन तक ड्यूटी पर नहीं पहुंचने की जांच शुरू।

नई दिल्लीJan 25, 2020 / 01:48 pm

अमित कुमार बाजपेयी

एनसीपी चीफ शरद पवार (फाइल फोटो)

एनसीपी चीफ शरद पवार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेताओं और महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों द्वारा यह आरोप लगाया गया था कि एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) के आवास से सुरक्षा हटा ली गई है। शनिवार को दिल्ली पुलिस ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि राजधानी में मौजूद शरद पवार के आवास पर पुख्ता सुरक्षा मौजूद है।
बड़ी खबरः द इकोनॉमिस्ट मैग्जीन ने लिखा, ‘भारत के 20 करोड़ मुसलमानों को डर है कि पीएम हिंदू राष्ट्र बना रहे हैं’

इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने कहा, “शरद पवार के आवास से कोई भी सुरक्षा नहीं हटाई गई है। नियमों के मुताबिक उचित संख्या में दिल्ली पुलिस के कर्मचारी उनके आवास पर तैनात हैं।”
दिल्ली पुलिस के मुताबिक कुछ पुलिसकर्मियों ने कुछ दिन तक शरद पवार (Sharad Pawar) के आवास पर रिपोर्ट नहीं किया था। जब यह जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आई तो उनके आवास पर उचित कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया।
https://twitter.com/ANI/status/1220782050786988034?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के अधिकारी यह जांच भी कर रहे हैं कि क्यों पवार के आवास पर तैनात कर्मी अपनी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आगे बताया कि शरद पवार के आवास पर सुरक्षा के लिए कर्मचारियों की तैनाती रोटेशन के आधार पर की गई है। इसके अंतर्गत कई बार उपलब्धता के आधार पर दिल्ली पुलिस के कर्मचारी और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की जाती है।
रजनीकांत के खिलाफ दायर याचिका पर मद्रास हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पेरियार के खिलाफ दिया था बयान

इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) के आवास से सुरक्षा हटाए जाने की रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि यह फैसला अच्छा नहीं है। देशमुख ने कहा था, “उनके पास जेड प्लस सुरक्षा थी। उन्होंने कई वर्षों तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा की है। उनकी सुरक्षा हटाए जाने का फैसला केंद्र सरकार की राजनीति है। यह अच्छा नहीं है।”

Home / Miscellenous India / शरद पवार के आवास से नहीं हटाई गई सुरक्षा, दिल्ली पुलिस ने किया दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो