scriptहेड कॉन्स्टेबल Seema Dhaka को मिला आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन, 76 बच्चों को ढाई माह में ढूंढ निकाला | Delhi Police's Seema Dhaka got out-of-turn promotion | Patrika News
विविध भारत

हेड कॉन्स्टेबल Seema Dhaka को मिला आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन, 76 बच्चों को ढाई माह में ढूंढ निकाला

Highlights

उनकी कार्यशैली, ईमानदारी और निष्ठा को देखते हुए ये फैसला लिया गया।
इन्सेंटिव स्कीम के तहत सीमा प्रमोशन पाने वाली दिल्ली पुलिस की पहली कर्मचारी बन चुकी हैं।

Nov 19, 2020 / 05:25 pm

Mohit Saxena

Seema Dhaka

महिला हेड कॉन्स्टेबल सीमा ढाका।

नई दिल्ली। अपने काम को लेकर एक महिला हेड कॉन्स्टेबल को आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन (out-of-turn promotion) दिया गया है। उनकी कार्यशैली, ईमानदारी और निष्ठा को देखते उच्चाधिकारियों ने प्रमोशन देने का फैसला किया है। महिला हेड कॉन्स्टेबल सीमा ढाका (Seema Dhaka) ने 76 बच्चों को ढाई माह में ढूंढ निकाला। इसके कारण उनकी खूब वाहवाही हुई। इस कारण उनके प्रमोशन का निर्णय दिल्ली पुलिस ने लिया। जानकरी के मुताबिक सीमा ढाका ने जिन 76 बच्चों को ढूंढा है, उनमें 56 की उम्र 14 साल से भी कम है।
https://twitter.com/ANI/status/1329374710052765696?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली पुलिस कमिश्नर एनएन श्रीवास्तव ने सीमा ढाका को आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन देने की घोषणा की। इन्सेंटिव स्कीम के तहत सीमा प्रमोशन पाने वाली दिल्ली पुलिस की पहली कर्मचारी बन चुकी हैं। सीमा के अनुसार उनके लिए सबसे चुनौतीपूर्ण कार्य में इस साल अक्टूबर में पश्चिम बंगाल से एक नाबालिग को छुड़ाना था। पुलिस दल ने नावों के जरिए खोजबीन की। बाढ़ के दौरान दो नदियों को पार करना पड़ा।
इन राज्यों से ढूंढे बच्चे

सीमा ढाका के अनुसार उन्होंने दिल्ली, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पंजाब के बच्चों को बचाया है। ढाका ने बताया कि उनके सीनियर्स और टीम के सदस्यों ने उन्हें इस प्रमोशन को दिलाने में मदद की है। उन्होंने कहा कि मैं भी एक मां हूं और कभी नहीं चाहती कि कोई अपना बच्चा खोएं। मैं उन्हें बचाने के लिए भरसक प्रयास करती हूं।

Home / Miscellenous India / हेड कॉन्स्टेबल Seema Dhaka को मिला आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन, 76 बच्चों को ढाई माह में ढूंढ निकाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो