scriptटोल प्लाजा पर 15 दिसंबर तक चलेंगे 500 के पुराने नोट | Demonetisation: Toll plazas to accept old Rs 500 notes till December 15 | Patrika News
विविध भारत

टोल प्लाजा पर 15 दिसंबर तक चलेंगे 500 के पुराने नोट

राष्ट्रीय राजमार्गों पर बने हुए सभी टोल प्लाजा पर अब आप क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड या फिर ई-वॉलेट के जरिए भुगतान कर सकेंगे, यहीं नहीं टोल प्लाजा पर पुराने 500 के नोट अब दिसंबर 15 तक चलेंगे….

Dec 06, 2016 / 12:08 am

भूप सिंह

Currency Ban

Currency Ban

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजमार्गों पर बने हुए सभी टोल प्लाजा पर अब आप क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड या फिर ई-वॉलेट के जरिए भुगतान कर सकेंगे, यहीं नहीं टोल प्लाजा पर पुराने 500 के नोट अब दिसंबर 15 तक चलेंगे। गृह मंत्रालय ने राज्यों से पर्याप्त संख्या में पुलिस तैनात करने को कहा है ताकि टोल प्लाजा पर कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न नहीं हो।

सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में गृह मंत्रालय ने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्गों उपयोग करने वालों की आवाजाही सुगम बनाने के लिए कदम उठाए गए हैं। इसमें कहा गया है कि क्रेडिट-डेबिट कार्ड के जरिए शुल्क संग्रह समेत कई उपाय किए गए हैं।

गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव दिलीप कुमार ने पत्र में कहा है की वे इसका प्रबंध करें कि सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर बने टोल प्लाजा पर लोग डेबिट या फिर क्रेडिट कार्ड से भुगतान कर सकें।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के संयुक्त आयुक्त दिलीप कुमार ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि न सिर्फ कार्ड, बल्कि ई-वॉलेट से भी भुगतान किया जा सकते हैं और पुराने 500 के नोट भी 15 दिसंबर तक इन सभी टोल प्लाजा पर लिए जाएंगे।

मंत्रालय ने कहा कि मुद्रा की कमी की वजह से टोल प्लाजा पर सामान्य से अधिक लंबा यातायात हो सकता है, इसको देखते हुए राज्य प्रशासन से अनुरोध है कि वे राष्ट्रीय राजमार्गों पर सुचारू यातायात के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल और ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात करें। राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल संग्रह दो दिसंबर की मध्यरात्रि से शुरू हो गया है।

Home / Miscellenous India / टोल प्लाजा पर 15 दिसंबर तक चलेंगे 500 के पुराने नोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो