scriptDGCA की नई गाइडलाइन, COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन न करने पर होगी मुश्किल | DGCA issued new guideline, order to de-board passengers for not following Covid protocol | Patrika News
विविध भारत

DGCA की नई गाइडलाइन, COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन न करने पर होगी मुश्किल

Breaking :

Covid प्रोटोकॉल का पालन न करने पर विमान में सफर करने वालों को पड़ेगा महंगा।
डीजीसीए ( DGCA ) की हिदायत का उल्लंघन करने पर नियमों के मुताबिक होगी सख्त कार्रवाई।

नई दिल्लीMar 13, 2021 / 03:55 pm

Dhirendra

air_flight.png

सख्ती: दोनों डोज लगवा चुके हवाई यात्रियों को भी देनी होगी RT-PCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण में आई तेजी को देखते हुए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ( DGCA ) ने हवाई सफर करने वालों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले यात्रियों को सफर के दौरान विमान से उतारा जा सकता है।
https://twitter.com/ANI/status/1370638166076485638?ref_src=twsrc%5Etfw
नो फ्लाई लिस्ट में भी डालने का प्रावधान

डीजीसीए की ओर से जारी ताजा आदेश में कहा गया है कि यदि विमान में सफर करने वाले यात्री ठीक से विमान के अंदर मास्क नहीं पहनते हैं या COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते हैं तो उन्हें डी-बोर्ड कर दिया जाएगा। यदि कोई यात्री बार-बार चेतावनी के बावजूद प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता है तो यात्री को अनियंत्रित यात्री माना जाएगा। नियमों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। यहां तक कि यात्रियों का नो फ्लाई लिस्ट में भी डाला जा सकता है।
हाईकोर्ट ने जाहिर की थी सख्त नाराजगी

बता दें कि दो दिन पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने हवाई सफर के दौरान यात्रियों द्वारा मास्क ठीक से न पहनने को लेकर डीजीसीए से सख्त नाराजगी जाहिर की थी। हाईकोर्ट ने इस मसले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए DGCA को निर्देश जारी किए थे कि जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं या सही से मास्क नहीं लगा रहे हैं, उनके खिलाफ फौरन सख्त कार्रवाई की जाए।

Home / Miscellenous India / DGCA की नई गाइडलाइन, COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन न करने पर होगी मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो