scriptकश्मीर पर डीजीपी का बयान, कहा- बंदूक से नहीं बातचीत से निकलेगा समस्या का हल | DGP SP Vaid said gun is not only solution of Kashmir problem | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर पर डीजीपी का बयान, कहा- बंदूक से नहीं बातचीत से निकलेगा समस्या का हल

जम्मू और कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने गुरुवार को कहा कि दो देशों के बीच इस समस्या का समाधान केवल लड़ाई नहीं है।

Apr 13, 2018 / 03:46 pm

Mohit sharma

Kashmir

नई दिल्ली। कश्मीर समस्या का हल अब बंदूक से नहीं, बल्कि बातचीत से निकाला जाएगा। जम्मू और कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद ने गुरुवार को कहा कि दो देशों के बीच इस समस्या का समाधान केवल लड़ाई नहीं है। उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या बातचीत के माध्यम से भी निपटाई जा सकती है। ये बातें एसपी वैद ने गुरुवार दोपहर को सोशल साइट ट्विटर पर लोगों की ओर से पूछे गए प्रश्न के जबाव में कही।वैद ने कहा कि काश कश्मीर के समस्या इतनी साधारण होती, जिसका जवाब में एकबार में दे पाता। उन्होंने कहा कि सालों से तमाम दिग्गज कश्मीर समस्या से पार पाने के लिए प्रयासरत हैं। हालांकि उन्होंने समस्या के समाधान के लिए किसी योजना को बताने से साफ इनकार कर दिया। बता दें कि पुलिस महानिदेशक ने ट्विटर पर लोगों से सीधा जुड़ने के लिए एक नई पहल की है।

 

https://twitter.com/hashtag/KathuaCase?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

नागरिकों को मारे जाने का दुख

वैद ने कहा कि घाटी में नागरिकों की हत्या ने उन्हें अंदर तक झकझोर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों को इससे कोई मतलब नहीं है। डीजीपी ने कहा कि भारत का कोई नागरिक दूसरे नागरिकों की हत्या का सही नहीं ठहरायगा। यही कारण है कि हम लगातार लोगों से एनकाउंटर स्थल से दूर रहने की अपील करते हैं और हमारा प्रयास रहता है कि इससे किसी को कोई नुकसान न पहुंचे। इस मुददे पर उन्होंने मीडिया की भूमिका को लेकर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या को लेकर मीडिया सकारात्मक भूमिका नहीं निभा रही है। बता दें कि पुलिस महानिदेशक ने ट्विटर पर लोगों से सीधा जुड़ने के लिए एक नई पहल की है।

कठुआ गैंगरेप प्रकरण पर यह दिया बयान

कठुआ गैंगरेप प्रकरण सीबीआई को न सौंपे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब हम आतंकवाद और पत्थरबाजों के खिलाफ लड़ाई लड़ सकते हैं, तो यह मामला सीबीआई को देखक कहां तक सही है।

Home / Miscellenous India / कश्मीर पर डीजीपी का बयान, कहा- बंदूक से नहीं बातचीत से निकलेगा समस्या का हल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो