scriptDRDO ने किया QRSAM मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मनों के ठिकानों को ध्वस्त करने में सक्षम | DRDO successfully tests QRSAM missile, capable of demolishing enemy bases | Patrika News
विविध भारत

DRDO ने किया QRSAM मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मनों के ठिकानों को ध्वस्त करने में सक्षम

 

डीआरडीओ ने एक और मिसाइल का सफल परीक्षण किया।
दुश्मनों के ठिकानों को ध्वस्त करने में सक्षम।

नई दिल्लीNov 14, 2020 / 11:07 am

Dhirendra

qrsam missile

डीआरडीओ ने एक और मिसाइल का सफल परीक्षण किया।

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा पर तनाव और एलओसी पर जबरदस्त फायरिंग के बीच भारतीय रक्षा अनुसंधान विकास संगठन ने एक और मिसाइल का परीक्षण कर अपने दुश्मनों को चौंका दिया है। रक्षा अनुसंधान विकास संगठन द्वारा विकसित त्वरित रिएक्शन सरफेस टू एयर मिसाइल सिस्टम ( QRSAM ) का सफल परीक्षण शुक्रवार को ओडिशा के बालासोर तट पर किया गया। इस मिसाइल के जरिए 25 से 30 किलोमीटर दूरी तक जमीन से हवा में लक्ष्य पर निशाना साधा जा सकता है। बालासोर तट पर परीक्षण के दौरान मिसाइल ने अपने लक्ष्य पर सटीक निशाना साधा। डीआरडीओ के अधिकारियों ने बताया कि इससे भारतीय सेना को और मजबूती मिलेगी।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
2 माह पूर्व ब्रह्मोस का परीक्षण भी रहा था सफल

आपको बता दें कि 30 सितंबर को भारत ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया था। ब्रह्मोस 400 किलोमीटर से अधिक दूरी तक दुश्मन को ठिकानों को ध्वस्त कर सकता है। ब्रह्मोस का भी सफल परीक्षण उड़ीसा के बालासोर रेंज में किया गया था। इस परीक्षण को रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ( DRDO ) के पीजे-10 परियोजना के अन्तर्गत किया गया था।

Home / Miscellenous India / DRDO ने किया QRSAM मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मनों के ठिकानों को ध्वस्त करने में सक्षम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो