scriptजम्मू-कश्मीर: सात नागरिकों की मौत के बाद घाटी में बवाल जारी, प्रदर्शन कर रहे शेख अब्दुल राशिद हिरासत में | EX MLA And AIP leader Sheikh Abdul Rashid detained during protest March Against Seven people Killed After Encounter | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर: सात नागरिकों की मौत के बाद घाटी में बवाल जारी, प्रदर्शन कर रहे शेख अब्दुल राशिद हिरासत में

शनिवार को पुलवामा में एनकाउंटर के बाद हिंसक प्रदर्शन में सात स्थानीय लोगों की मौत हो गई थी।

नई दिल्लीDec 16, 2018 / 06:02 pm

Kapil Tiwari

Abdul Rahsid

Abdul Rahsid

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शनिवार को एनकाउंटर के बाद हुई हिंसक झड़प में सात स्थानीय लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद राज्य में हालात बेहद तनावपूर्ण हैं। कल से लेकर अभी तक कई स्थानीय नेताओं ने सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई की निंदा की है। रविवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व विधायक शेख अब्दुल राशिद इसी घटना को लेकर प्रदर्शन करने जा रहे थे, जिसके बीच में ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

समर्थकों सहित राशिद को पुलिस ने लिया हिरासत में

जानकारी के मुताबिक, लैनगेट विधानसभा से विधायक रहे आवामी इत्तेहाद पार्टी के नेता शेख अब्दुल राशिद अपने समर्थकों के साथ शहर के जवाहर नगर इलाके में अपने सरकारी आवास पर इकट्ठा हुए थे। यहां से एक प्रोटेस्ट मार्च निकालना था, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने अब्दुल राशिद को हिरासत में ले लिया। जानकारी के मुताबिक, ये प्रोटेस्ट मार्च ‘भारत तथा पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह’ के स्थानीय कार्यालय की तरफ निकलना था।

सेना के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे प्रदर्शनकारी

एक पुलिस अधिकारी ने इस खबर को लेकर जानकारी देते हुए बताया है कि अब्दुल राशिद के नेतृत्व में निकल रहे मार्च में सुरक्षाबलों के खिलाफ नारेबाजी की जा रही थी। साथ ही ये लोग संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों को लागू करने की मांग कर रहे थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जीरो ब्रिज के पास इस मार्च को रोक लिया गया। इसके बाद राशिद और उनके समर्थकों को हिरासत में ले लिया गया।

शनिवार को पुलवामा में मारे गए थे सात स्थानीय लोग

आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में शनिवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुए एनकाउंटर में तीन आतंकवादी मारे गए थे, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस हिंसक प्रदर्शन में सेना की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई। इस घटना में सात स्थानीय लोगों की मौत हो गई।

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर: सात नागरिकों की मौत के बाद घाटी में बवाल जारी, प्रदर्शन कर रहे शेख अब्दुल राशिद हिरासत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो