scriptफेसबुक ने रूसी सरकार से जुड़े 3 पेज डिलीट किए | Facebook deleted 3 pages linked to Russian government | Patrika News
विविध भारत

फेसबुक ने रूसी सरकार से जुड़े 3 पेज डिलीट किए

इन पेजों में रूस के साथ अपने संबंधों का उचित रूप से खुलासा नहीं किया गया था।

Feb 17, 2019 / 07:02 pm

Navyavesh Navrahi

facebook

फेसबुक ने रूसी सरकार से जुड़े 3 पेज डिलीट किए

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर वायरल वीडियो कंपनी मैफिक मीडिया की ओर से चलाए जा रहे तीन वीडियो पेजों को डिलीट कर दिया है। खबरों के अनुसार- इन पेजों में रूस के साथ अपने संबंधों का उचित रूप से खुलासा नहीं किया गया था। रूसी सरकार की ओर से वित्तीय सहायता प्राप्त राजकीय आरटी (औपचारिक रूप से रसिया टुडे) की सहायक कंपनी, रुप्टली के मैफिक मीडिया में 51 फीसदी हिस्सेदारी है।
एक मीडिया रिपोर्ट में फेसबुक के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा है कि ‘इन पेजों से जुड़े लोगों को इन पेजों से संबद्ध लोगों के बारे में गुमराह नहीं होना चाहिए। हम लगातार सुधार करेंगे, जिससे लोगों को उन पेजों की अधिक जानकारी मिल सके, जिन्हें वे फॉलो करते हैं।’
फेसबुक ने पेजों के एडमिनों तक पहुंचने के लिए उन पेजों को डिलीट कर दिया। कंपनी एडमिनों से यह खुलासा करने की मांग करना चाहती है कि पेज कहां से चलाए जा रहे हैं। फेसबुक प्लेटफॉर्म पर वापस आने के लिए उनकी मूल कंपनी से उनकी संबद्धता भी जानना चाहती है।
रिपोर्ट के अनुसार- युवाओं से अपील करने वाले इन पेजों को फेसबुक पर करोड़ों लाइक्स मिल चुके हैं, लेकिन इन पेजों पर यह खुलासा नहीं है कि वे रूसी सरकार की ओर से चलाए जा रहे हैं।

Home / Miscellenous India / फेसबुक ने रूसी सरकार से जुड़े 3 पेज डिलीट किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो