scriptपेरिस हमले में मृतक के पिता ने सोशल साइट्स को अदालत में घसीटा | Father of Paris Attacks Victim Sues Social Media Sites For Helping ISIS | Patrika News
विविध भारत

पेरिस हमले में मृतक के पिता ने सोशल साइट्स को अदालत में घसीटा

मीडिया रिपोर्ट से गुरुवार को यह जानकारी मिली। वह आतंकवादी हमले के शिकार 130 लोगों में से एक नोहेमी गोंजालेज के पिता हैं।

Jun 16, 2016 / 11:36 pm

विकास गुप्ता

Father of Paris Attacks Victim

Father of Paris Attacks Victim

न्यूयार्क। बीते नवंबर में पेरिस में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए व्यक्ति के पिता ने ट्विटर, गूगल और फेसबुक के खिलाफ अदालत में मुकदमा दायर किया है। वह नवंबर में पेरिस आतंकवादी हमले के शिकार 130 लोगों में से एक नोहेमी गोंजालेज के पिता हैं। उनका कहना है कि इन कंपनियों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) को आंतकवादी प्रचार-प्रसार के लिए अपना इस्तेमाल करने दिया है। मीडिया रिपोर्ट से गुरुवार को यह जानकारी मिली। वह आतंकवादी हमले के शिकार 130 लोगों में से एक नोहेमी गोंजालेज के पिता हैं।

आईएस ने जारी की थी तस्‍वीर
ज्ञात हो कि आईएस समर्थकों ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर मारे गए सैनिकों की फोटो हैशटैग ए मैसेज फ्रॉम आईएसआईएस टू अमेरिका नाम से पोस्ट की थी। इसके विरोध में दायर याचिका में कहा गया है कि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनियां आईएस को पैसे इक्क्ठा करने और भर्तियां करने की अनुमति दे रही हैं। इसके अलावा एक ब्रिटिश अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक आईएस नेता उमर हुसैन ने सोशल नेटवर्किं ग वेबसाइट फेसबुक का इस्तेमाल कर पेरिस हमले के सदस्यों की भर्ती की थी। साथ ही गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म यूट्यूब पर सिर काटने वाले कई वीडियो मौजूद हैं।

पहले भी दायर किये गए हैं मुकदमे
इस साल की शुरुआत में भी फ्लोरिडा की एक महिला ने ट्विटर के खिलाफ मुकदमा दायर किया था, जिसमें उस पर आईएस को दुनिया भर में भर्तियां करने में मदद करने का आरोप लगाया था। उन्‍होंने ट्विटर पर नुकसान की भरपाई का मुकदमा किया था। उन्होंने अपनी याचिका में कहा था, ट्विटर की मदद के बिना आईएस की दुनिया के सबसे डरावने आतंकवादी समूह के रूप में विस्फोटक वृद्धि संभव नहीं थी।

Home / Miscellenous India / पेरिस हमले में मृतक के पिता ने सोशल साइट्स को अदालत में घसीटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो