50 सेलिब्रिटीज के खिलाफ FIR दर्ज, मॉब लिंचिंग पर पीएम को लिखा था खुला खत

  • सेलिब्रिटीज को भारी पड़ा मॉब लिंचिंग के खिलाफ आवाज उठाना
  • पीएम मोदी को खुला खत लिखने पर दर्ज हुई एफआईआर
  • बिहार के मुज्जफरपुर का मामला

नई दिल्ली। देश में बढ़ रहे मॉब लिंचिंग के मामलों पर चिंता जताने वाली देश की जानी मानी हस्तियों की मुश्किल बढ़ने जा रही है। दरअसल करीब 50 सेलिब्रिटीज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम चिंता जाहिर करते हुए एक खुला पत लिखा था। अब इन हस्तियों को ये खुला खत भारी पड़ गया है।

करीब सेलेब्रिटियों ने इन घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला खत लिखा था। इनमें रामचंद्र गुहा, मणि रत्नम, अनुराग कश्यप और अपर्णा सेन समेत 50 लोगों के खिलाफ मुजफ्फरपुर में FIR दर्ज की गई है।

लैंडर विक्रम से संपर्क के लिए अब नासा कर रहा है ये बड़ा काम, कुछ घंटों में आएगी अच्छी खबर

w_4881141_835x547-m.jpg

पुलिस के मुताबिक स्थानीय वकील सुधीर कुमार ओझा की ओर से दो महीने पहले दायर की गई एक याचिका पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) सूर्य कांत तिवारी के आदेश के बाद यह एफआईआर दर्ज की गई है।
ओझा ने कहा कि सीजेएम ने 20 अगस्त को उनकी याचिका स्वीकार कर ली थी। इसके बाद सदर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज हुई।

पीएम मोदी के साथ देश की छवि हुई खराब
ओझा का आरोप है कि इन हस्तियों ने देश और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को कथित तौर पर धूमिल किया। पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज की गयी है।
इसमें राजद्रोह, उपद्रव करने, शांति भंग करने के इरादे से धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित धाराएं लगाई गईं हैं।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned