मुंबई के एक बिल्डिंग में लगी भीषण, अब तक किसी के हताहत की खबर नहीं

  • कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच मुंबई ( Mumbai ) के एक बिल्डिंग में लगी आग
  • अग्निकांड ( Fire Broke Out ) में किसी के हताहत होने की खबर नहीं
  • मौके पर राहत-बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) की चपेट में है। वहीं, दूसरी तरफ महाराष्ट्र ( Maharashtra ) की राजधानी मुंबई ( Mumbai ) से सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि यहां एक बिल्डिंग ( Building ) में भीषण आग लग गई है। आग बिल्डिंग की एक फ्लैट में लगी। हालांकि, गनीमत ये रही है कि इस भीषण अग्निकांड में किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है।

छठे फ्लोर पर लगी आग

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह मुंबई के 'नेपियन सी' ( Nepean Sea ) रोड स्थित एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। आग बिल्डिंग के छठे फ्लोर पर लगी। बताया जा रहा है कि यह आग सुबह करीब चार बजकर तीस मिनट पर लगी थी। किसी ने इस घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। इसके बाद फ्लैट में फंसे पूरे परिवार और दूसरे आस-पास के लोगों को बाहर निकाला गया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि आस-पास हड़कंप मच गया।

अग्निकांड में किसी के हताहत की खबर नहीं

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं, इस हादसे में किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है। वहीं, आग लगने के कारणों का अभी तक ठीक से जानकारी नहीं मिल पाई है। इधर, पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और राहत बचाव कार्य जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में दो महिलाएं भी फंस गई थीं, जिन्हें दमकल कर्मियों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं, ऐहतियात के तौर पर पुलिस और दमकल कर्मी दूसरे फ्लैट में रह रहे लोगों को भी बाहर निकाल रही है ताकि अगर आग दूसरे फ्लैट में फैलती है तो किसी नागरिक को कोई खतरा न हों। हालांकि, इस घटना को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। गौरतलब है कि 21 अप्रैल को भी मुंबई के नागपाड़ा इलाके में भी भीषण आग लगी थी। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

coronavirus COVID-19
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned