scriptकेरल और कर्नाटक सहित कई राज्यों में बाढ़ का कहर, अमित शाह और राहुल गांधी ने किया दौरा | Floods in many states including Kerala-Karnataka more than 100 killed | Patrika News
विविध भारत

केरल और कर्नाटक सहित कई राज्यों में बाढ़ का कहर, अमित शाह और राहुल गांधी ने किया दौरा

Kerala-Karnataka सहित कई राज्‍यों में जनजीवन प्रभावित
आज गृहमंत्री अमित शाह बेलगावी का किया दौरा
राहुल गांधी वायनाड के बाढ़ प्रभवित क्षेत्रों में पहुंचे

अगार मालवाAug 11, 2019 / 07:47 pm

Dhirendra

kerala
नई दिल्‍ली। दक्षिण-पश्चिम भारत के केरल, कर्नाटक ( Floods in many states including Kerala-Karnataka ) महाराष्ट्र, गुजरात सहित देश के कई राज्यों में बाढ़ से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। भीषण बाढ़ की वजह से 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी हैं। इस बीच रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक के बेलगावी गांव का जबकि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वायनाड के गांवों का दौरा किया।
मौसम विज्ञानियों ने रविवार को केरल में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है।

https://twitter.com/ANI/status/1160381935157481473?ref_src=twsrc%5Etfw
रविवार दोपहर में गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक के बेलगावी का हवाई दौरा कर हालात का जायजा लिया। शाह के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा मौजूद रहे।
https://twitter.com/ANI/status/1160512524988628992?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल गांधी भी रविवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड में पहुंचे। यहां पर उन्होंने मलप्पुरम के निलांबर में बूदानम चर्च में बने राहत शिविर में पहुंचकर लोगों से मुलाकात कर उनका हाल जाना।
https://twitter.com/ANI/status/1160404726367838208?ref_src=twsrc%5Etfw
केरल: भूस्‍खलन की घटना में 9 शव बरामद

वहीं, केरल के मलप्पुरम जिले के नीलांबुर के कवलप्परा में हुए भूस्खलन की घटना में अब तक 9 शव बरामद किए गए हैं।

शनिवार को केरल ( Kerala-Karnataka Floods ) में भारी बारिश के कारण कोच्चि एयरपोर्ट का रनवे डूब गया था, जिसके बाद रविवार को दोपहर 3 बजे तक के लिए उड़ान सेवा बंद कर दी गई थी। आज से कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट फिर से चालू होने की संभावना है।
https://twitter.com/ANI/status/1160404726367838208?ref_src=twsrc%5Etfw
Kerala
केरल में बाढ़ से 10 ट्रेनें रद्द

केरल में बाढ़ की वजह से रेल सेवा भी प्रभावित है। केरल में 10 ट्रेनें कैसिंल कर दी गई हैं। केरल में कई जगहों पर रेलवे ट्रैक पानी में डूबा पड़ा है। मलप्पुरम जिले के थिरुनावया स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पानी में डूबने से रेल सेवा बाधित है।
https://twitter.com/hashtag/KarnatakaRains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भूस्खलन से रेल यात्रा बाधित

कर्नाटक ( Kerala-Karnataka Floods ) में बाढ़ के कारण कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है। भूस्खलन के कारण सकलेशपुर और सुब्रमण्य स्टेशन पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित है।
इसके अलावा कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ की चपेट में हैं। कर्नाटक और महाराष्ट्र में तो सैलाब जानलेवा हो गया है।

Gujrat
गुजरात के एक कांस्‍टेबल ने 2 बच्चियों को बचाया
गुजरात में बारिश और बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच गुजरात पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने बाढ़ में फंसे बच्चों को बचाने की तस्वीर भी सामने आई है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज सिंह जाडेजा ने दो बच्चियों को अपने कंधे पर बैठाकर उनको सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। यह घटना गुजरात के मोरबी टंकारा की है।
बताया जा रहा है कि कल्याणपुर की कस्तूरबा गांधी स्कूल में पढ़ाई के लिए सुबह स्कूल गए बच्चे 5 घंटे लगातार हुई बारिश के बाद फंस गए थे।

Home / Miscellenous India / केरल और कर्नाटक सहित कई राज्यों में बाढ़ का कहर, अमित शाह और राहुल गांधी ने किया दौरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो