scriptविदेशी मंत्री एस जयशंकर : रक्षा और निवेश के क्षेत्र में सहयोग को और बढ़ाने की जरूरत | Foreign Minister S Jaishankar: The need to further strengthen cooperation in the field of defense and investment | Patrika News
विविध भारत

विदेशी मंत्री एस जयशंकर : रक्षा और निवेश के क्षेत्र में सहयोग को और बढ़ाने की जरूरत

 

ईएएम ने पहले से बेहतर माहौल में काम करने पर दिया जोर।
वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला को नए सिरे से मजबूत करने की जरूरत ।

नई दिल्लीNov 06, 2020 / 01:21 pm

Dhirendra

 S jayshankar

ईएएम ने पहले से बेहतर माहौल में काम करने पर दिया जोर।

नई दिल्ली। फोर्थ इंडो-फिलीपींस संयुक्त आयोग की सह अध्यक्ष्ता करते हुए विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि हमारी प्राथमिकता व्यापार और निवेश, रक्षा, शिक्षा, आईसीटी और अंतरिक्ष में सहयोग को बढ़ाने पर केंद्रित है। इसके साथ ही उन्होंने दोनों देशों के बीच वीजामुक्त आवागमन पर भी फिलीपिंस के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की। उन्होंने इंडो पैसिफिक आसियान आउटलुक का हवाला देते कहा कि हम इस क्षेत्र में अपनी हिस्सेदारी पर बढ़ा रहे हैं। फिलीपिंस की ओर से टेडी लोकेन जूनियर ने इस बैठक में शामिल होने के लिए एस जयशंकर का आभार जताया ।
https://twitter.com/ANI/status/1324608163484610562?ref_src=twsrc%5Etfw
वैश्विक श्रृंखला को मजबूत करने पर बल 

इससे पहले इंडिया-नॉर्डिक बाल्टिक सीआईआई सम्मेलन में कहा था कि हमें वैश्विक अस्थिरता को ध्यान में रखते हुए वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला को बढ़ावा देने के लिए आपसी साझेदारी पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमें केवल खोए हुए आधार को प्राप्त करने पर जोर न देकर बेहतर तरीके से काम करने पर जोर देना चाहिए। इसके लिए आपसी सहयोग को पहले से ज्यादा मजबूत बनाने की जरूरत है।

Home / Miscellenous India / विदेशी मंत्री एस जयशंकर : रक्षा और निवेश के क्षेत्र में सहयोग को और बढ़ाने की जरूरत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो