scriptIndependence Day: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी ने किया भावुक पोस्ट, जानें कौनसी याद की साझा | Former President Pranab Mukharjee daughter sharmishtha do emotional post | Patrika News
विविध भारत

Independence Day: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी ने किया भावुक पोस्ट, जानें कौनसी याद की साझा

पूरा देश मना रहा Independence Day 2020 का जश्न
Former President Pranab Mukharjee की बेटी Sharmishtha Mukharjee ने किया Emotional Post
पूर्व राष्ट्रपति की सेहत में अब भी नहीं हुआ है सुधार

Aug 15, 2020 / 02:12 pm

धीरज शर्मा

Former President Pranab Mukharjee

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने किया भावुक पोस्ट

नई दिल्ली। पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ( Pranab Mukharjee ) की सेहत में फिलहाल कोई सुधार नहीं हुआ है, वह अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। दिल्ली कैंट स्थित आर्मी हॉस्पिटल ( Army Hospital ) में उनका इलाज चल रहा है। अस्पताल की ओर जारी बुलेटिन में कहा गया है कि फिलहाल पूर्व राष्ट्रपति ( Former President ) की सेहत में सुधार नहीं दिख रहा है। उन्हें अब भी सांस लेने में दिक्कत हो रही है इसलिए वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।
पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा है। 74वें स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day ) के मौके पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने एक बार फिर ट्वीट किया है। इस भावुक संदेश के साथ एक बार फिर शर्मिष्ठा ( Sharmishtha Mukharjee ) ने पिता को याद किया है।
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने शनिवार को ट्विटर पर अपनी राय दी और पिता के साथ अपनी यादें ताजा कीं। उन्होंने कहा कि पिता स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने से कभी नहीं चूकते।
शर्मिष्ठा ने पिछले साल के स्वतंत्रता दिवस समारोह से चित्र पोस्ट किए और अपने पिता से अगले साल तिरंगा फहराने के लिए बेहतर होने की उम्मीद की।
शर्मिष्ठा ने लिखा कि “बचपन में, मेरे पिताजी और मेरे चाचा गांव में अपने पैतृक घर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते थे। तब से, उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने में एक साल भी नहीं गंवाया।
घर पर पिछले वर्षों के उत्सव से कुछ यादें साझा करना है। मुझे यकीन है कि वह अगले साल भी ऐसा ही करेंगे। जय हिंद।

आपको बता दें कि हाल में शर्मिष्ठा मुखर्जी ने इससे पहले भी एक भावुक पोस्ट किया था। इस पोस्ट के जरिए भी उन्होंने अपने पिता की यादों को साझा किया था।
दरअसल 8 अगस्त 2019 को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया था। इसी सम्मान की तस्वीरों को साझा करते हुए भी बेटी शर्मिष्ठा ने भावुक पोस्ट किया था।
84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 10 अगस्‍त को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट के जरिए दी थी। इसके बाद हुई जांच में पाया गया कि उनके मस्तिष्‍क में खून का थक्‍का है। इस खून के थक्के को निकालने के लिए दिल्ली कैंट स्थित सेना के अस्‍पताल में उनकी ब्रेन सर्जरी ( Brain Surgery ) भी हुई। उसके बाद से ही वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

Home / Miscellenous India / Independence Day: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी ने किया भावुक पोस्ट, जानें कौनसी याद की साझा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो