scriptपूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नागपुर पहुंचे, कल RSS कार्यक्रम को करेंगे संबोधित | Former President Pranab Mukherjee arrives in Nagpur in RSS events | Patrika News
विविध भारत

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नागपुर पहुंचे, कल RSS कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

बता दें कि संघ शिक्षा वर्ग के दीक्षांत समारोह में प्रणब को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया गया है। 25 दिन तक चलने वाला यह प्रशिक्षण 7 जून को खत्म हो रहा है।

नई दिल्लीJun 06, 2018 / 06:05 pm

Prashant Jha

pranab mukharjee, rss events

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नागपुर पहुंचे, कल संघ कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर पहुंच गए हैं। कल यानी गुरुवार को प्रणब मुखर्जी संघ मुख्यालय में आयोजित संघ शिक्षा वर्ग के तृतीय वर्ष के समापन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इससे पहले प्रणब मुखर्जी का नागपुर एयरपोर्ट पर स्वयंसेवकों ने भव्य स्वागत किया। बता दें कि आरएसएस ने संघ शिक्षा वर्ग के तृतीय वर्ष के समापन पर पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रणब मुखर्जी को मुख्य अतिथि के तौर पर अपने विचार रखने के लिए बुलाया है। वह कार्यक्रम में आरएसएस के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत के साथ मंच साझा करेंगे।
ये भी पढ़ें: संघ के न्योते से मचे सियासी घमासान पर प्रणब दा ने तोड़ी चुप्पी, बोले- जो कहूंगा वहीं कहूंगा

https://twitter.com/ANI/status/1004323982168883200?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस नेताओं ने प्रणब मुखर्जी के नागपुर दौरे का किया विरोध
हालांकि प्रणब मुखर्जी के नागपुर जाने से कांग्रेस नेता हैरान और परेशान हैं। इससे पहले कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने प्रणब मुखर्जी से संघ के कार्यक्रम में नहीं जाने का आग्रह किया था। पी चिदंबरम, जयराम रमेश समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने पत्र लिखकर प्रणब मुखर्जी को नागपुर नहीं जाने की अपील की है। नेताओं ने पत्र में धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांतों का हवाला देते हुए इस बात का जिक्र किया है कि कैसे भाजपा ने देश भर में सांप्रदायिकता को बढ़ावा दिया। आज भाजपा की नीतियों की वजह से ही देश भर में तनाव का माहौल है। इसके बावजूद आप आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो ये बात समझ से परे है। लेकिन प्रणब मुखर्जी के दफ्तर से कहा गया कि आरएसएस के निमंत्रण पर पूर्व राष्ट्रपति नागपुर जाएंगे।
7 जून को संपन्न होगा प्रशिक्षण

आपको बता दें कि 25 दिन तक चलने वाला यह प्रशिक्षण 7 जून को खत्म हो रहा है। संघ शिक्षा वर्ग के दीक्षांत समारोह में देश भर के 708 स्वयंसेवक हिस्सा ले रहे हैं। इन स्‍वयंसेवकों में डॉक्टर्स, आईटी एक्सपर्ट, इंजीनियर, पत्रकार, किसान और विभिन्न वर्ग के युवा शामिल हैं। इन्‍हीं लोगों को पूर्व राष्‍ट्रपति मुखर्जी संबोधित करेंगे। इसके साथ ही संघ के कई बड़े पदाधिकारी भी शिरकत करेंगे।

Home / Miscellenous India / पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नागपुर पहुंचे, कल RSS कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो